*कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के नव नियुक्त 37 जिला कला संस्कृति पदाधिकारियों को माननीय उप मुख्यमंत्री बिहार ने बांटे नियुक्ति पत्र*

*कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के नव नियुक्त 37 जिला कला संस्कृति पदाधिकारियों को माननीय उप मुख्यमंत्री बिहार ने बांटे नियुक्ति पत्र*

 

   

आज दिनांक 7 मार्च 2024 को सचिवालय, विकास भवन में माननीय उप-मुख्यमंत्री बिहार, श्री विजय कुमार सिन्हा के द्वारा कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के नव नियुक्त 37 जिला कला संस्कृति पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किये गए ।  कार्यक्रम में विभाग की अपर मुख्य सचिव श्रीमती हरजोत कौर, उप सचिव श्री अनिल कुमार सिन्हा, विशेष कार्य पदाधिकारी, श्रीमती पुण्य तरु उपस्थित रहीं।

माननीय उप-मुख्यमंत्री श्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार की कला और संस्कृति का काफी पुराना और समृद्ध इतिहास रहा है। सरकार कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। अगले वितीय वर्ष से बिहार के सभी जिलों में लोक संगीत, लोक गीत, शास्त्रीय संगीत और गायन को बढ़ावा देने के लिए सभी जिलों में आम्रपाली केंद्र की स्थापना की जाएगी । इसके साथ ही बहुत जल्द विभाग के द्वारा बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति 2024 भी लाई जाएगी।

अपर मुख्य सचिव, श्रीमती हरजोत कौर ने सभी चयनित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पहली बार है जब कला संस्कृति एवं युवा विभाग को जिला स्तर पर कला संस्कृति पदाधिकारी का कैडर मिला है । बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 37 जिला कला संस्कृति पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया है। नृत्य, चाक्षुष कला और प्रदर्श कला या किसी भी कला में निपुण लोगों को कला एवं संस्कृति के पदाधिकारी बनने का मौका मिला है और इसके माध्यम से विभाग का ध्येय है कि हमलोग बिहार की सांस्कृतिक धरोहर है, उसे और अधिक समृद्ध बना सकें और हमारी जो विरासत लुप्त हो रही है, उसे बचा सकें। कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन श्रीमती सोमा चक्रवर्ती के द्वारा किया गया।

आज नियुक्ति पत्र प्राप्त जिला कला संस्कृति पदाधिकारियों के नाम:

सुश्री कीर्ति आलोक

सुश्री प्रतिभा कुमारी 

श्री सुमन सौरभ 

श्री राकेश कुमार 

श्री अंकित रंजन 

सुश्री ऋचा वर्मा 

श्री विकेश कुमार 

सुश्री सुष्मिता कुमारी 

कुमार पप्पू राज 

सुश्री शालिनी प्रकाश 

श्रीमती विभा भारती 

श्रीमती अनुप्रिया 

श्रीमती सुनैना कुमारी

0 Response to "*कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के नव नियुक्त 37 जिला कला संस्कृति पदाधिकारियों को माननीय उप मुख्यमंत्री बिहार ने बांटे नियुक्ति पत्र*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article