*भाजपा -जदयू की सरकार किसानों और मजदूरों के साथ दुश्मनों जैसा बेवहार कर रही है।किसान संसदीय चुनाव 2024 में इसका बदला लेंगे।*

*भाजपा -जदयू की सरकार किसानों और मजदूरों के साथ दुश्मनों जैसा बेवहार कर रही है।किसान संसदीय चुनाव 2024 में इसका बदला लेंगे।*


*बक्सर के चौसा में अपने जमीन के मुआवजा के प्रश्न पर धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठी गोली चलाने वाले डी एम और एस पी को बर्खास्त करो*

पटना , 21 मार्च 2024

    अखिल भारतीय किसान महासभा के बिहार राज्य सचिव उमेश सिंह ने बक्सर के चौसा में किसानो द्वारा अपने जमीन के मुआवजा के प्रश्न पर धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठी गोली चलाने किसानों को घायल करने , बड़ी संख्या में किसानों को गिरफ्तार करने वाले डी एम और एस पी को बर्खास्त करने कि मांग किया। उन्होंने कहा कि भाजपा और जदयू की सरकार किसानों मजदूरों के साथ दुश्मनों जैसा बेवहार कर रही है किसान इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे और अपने ऊपर हो रहे राज्य दमन का बदला आसन्न संसदीय चुनाव2024 में लेंगे। 

 उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन थर्मल पावर प्लांट के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहण किया गया था। प्लांट भी खड़ा हो चुका है , लेकिन आज तक किसानों के अधिग्रहित जमीन का मुआवजा कृषि भूमि अधिग्रहण कानून 2013 के अनुसार नही मिला है ।इसी मांग को लेकर पिछले दो वर्षों से अधिक समय से किसान लगातार शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार के कान में जूं नहीं रेंग रहा है।उनकी मांगे नही सुनी जा रही है।गत वर्ष भी इसी तरह धरनार्थियों को हटाने के लिए सरकार ने इसी तरह से किसानों पर लाठी गोली चालन कर दर्जनों को घायल कर दिया था साथ ही दर्जनों पर मुकदमा कर उन्हें जेल में बंद कर दिया था । फिर इस बार भी चुनाव आचार संहिता का हवाला देते हुए दमनात्मक कार्यवाइ किया है । इन प्रशानिक अधिकारियों को अच्छी तरह पता है कि चुनाव आचार संहिता के नियम राजनीतिक पार्टियों पर लागू होता है आम जनता पर नही ।

  असल में यह पूरा मामला भाजपा के स्थानीय सांसद अश्वनी चौबे के कारण बना हुआ है ।पहले किसानो को बहला फुसला कर बिना मुआवजा प्राप्त किए थर्मल पावर प्लांट के निर्माण कार्य को पूरा करवा दिया इसके लिए कंपनी से भारी मात्रा में दलाली खाई गई । जब किसानों को मुआवजा नहीं मिला और थर्मल प्लांट तैयार हो गया तो किसानों को लगा कि  हमे सांसद ने ठग लिया है तब वे मुआवजा के लिए आंदोलन करना शुरू किया । और यही सांसद लंबे समय तक किसानो को गुमराह करते रहे ।थर्मल पावर प्लांट के निर्माण ने सांसद के ही लोग ठीकेदारी करते हैं और किसानों के खिलाफ कम्पनी के लठैती करते है।

 यही चरित्र है भाजपा का ! इनके आका नरेंद्र मोदी  कारपोरेट का एजेंट बन कर देश के खेत, खेती , जल ,जंगल सहित तमाम सार्वजनिक संसाधनों का लूट मचा रखा है। और अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे किसानों के साथ भाजपा नीत केंद्र सरकार दुश्मनों जैसा बेवहार कर रही है। उसी तर्ज पर बिहार में भी यही किया जा रहा है । किसान इसे बर्दास्त नही करेंगे और संसदीय चुनाव 2024 में किसानों के साथ विश्वासघात व गद्दारी करने वाली भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।

         

0 Response to "*भाजपा -जदयू की सरकार किसानों और मजदूरों के साथ दुश्मनों जैसा बेवहार कर रही है।किसान संसदीय चुनाव 2024 में इसका बदला लेंगे।*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article