हार्डिंग रोड एवं बैक हार्डिंग रोड, पटना स्थित दोनों कार्यालयों में आर्थिक अपराध थाना काण्ड सं0-16/2023 में माननीय न्यायालय से प्राप्त तलाशी वारंट के तामिला में तलाशी ली गयी।

हार्डिंग रोड एवं बैक हार्डिंग रोड, पटना स्थित दोनों कार्यालयों में आर्थिक अपराध थाना काण्ड सं0-16/2023 में माननीय न्यायालय से प्राप्त तलाशी वारंट के तामिला में तलाशी ली गयी।


आर्थिक अपराध इकाई, बिहार, पटना राज्य में आर्थिक एवं साइबर अपराधों के उन्मूलन, संगठित अपराध पर प्रभावी नियंत्रण हेतु राज्य स्तरीय नोडल एजेंसी है एवं इस दिशा में प्रभावी कार्रवाई हेतु दृढ संकल्पित है। इसी क्रम में दिनांक 07.03.2024 को केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के 5. हार्डिंग रोड एवं बैक हार्डिंग रोड, पटना स्थित दोनों कार्यालयों में आर्थिक अपराध थाना काण्ड सं0-16/2023 में माननीय न्यायालय से प्राप्त तलाशी वारंट के तामिला में तलाशी ली गयी।


कार्यालय में पाये गये विभिन्न कम्प्यूटर लैपटॉप, मोबाईल आदि के जाँच के साथ-साथ अध्यक्ष के कक्ष, गोपनीय शाखा, विशेष कार्य पदाधिकारी का कक्ष, लेखा शाखा आदि की भी गहन तलाशी ली गयी, जिसमें साक्ष्य अनुसार कई महत्वपूर्ण कागजात जब्त किए गए है, जो सिपाही भर्ती से संबंधित काण्डों के अनुसंधान में सहायक साबित होगें। उल्लेखनीय है कि आर्थिक अपराध इकाई द्वारा सिपाही भर्ती के विज्ञापन सं0-01/2023 में हुयी व्यापक गड़बड़ी को ध्यान में रखते हुए अपर पुलिस महानिदेशक, आर्थिक अपराध इकाई द्वारा पुलिस उप-महानिरीक्षक, आर्थिक अपराध इकाई के नेतृत्व में एक एस०आई०टी० का गठन किया गया है। बिहार राज्य के विभिन्न थानों में सिपाही भर्ती के दर्ज 74 काण्डों का अनुसंधान वर्तमान में आर्थिक अपराध इकाई द्वारा ग्रहण कर की जा रही है।


उल्लेखनीय है कि सिपाही भर्ती हेतु ली गयी परीक्षा में ब्लूटूथ एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाईस का प्रयोग करते हुए परीक्षा में किये गये कदाचार एवं कदाचार में सहयोग करने वाले लगभग 225 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। इस क्रम में पकड़ाये अभ्यर्थी एवं अन्य से पूछताछ में राज्य एवं राज्य के बाहर के कई लोगों के संलिप्तता की बात प्रकाश में आयी है, जिनपर अनुसंधान जारी है।

0 Response to "हार्डिंग रोड एवं बैक हार्डिंग रोड, पटना स्थित दोनों कार्यालयों में आर्थिक अपराध थाना काण्ड सं0-16/2023 में माननीय न्यायालय से प्राप्त तलाशी वारंट के तामिला में तलाशी ली गयी।"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article