*इंदिरा आईवीएफ, त्रिवेणी आईवीएफ फर्टिलिटी सेंटर दरभंगा में लेकर आए हैं विश्व स्तरीय बांझपन उपचार*

*इंदिरा आईवीएफ, त्रिवेणी आईवीएफ फर्टिलिटी सेंटर दरभंगा में लेकर आए हैं विश्व स्तरीय बांझपन उपचार*


दरभंगा : भारत में बांझपन उपचार अस्पतालों के सबसे बड़े नेटवर्क, इंदिरा आईवीएफ ने दरभंगा में त्रिवेणी आईवीएफ फर्टिलिटी सेंटर के साथ अपने सहयोग की घोषणा की है।  इस संयुक्त सेवा का उद्देश्य भारत में लगभग 3.3-3.4 करोड़ बांझ जोड़ों के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए संयुक्त प्रयास पर जोर देते हुए अत्याधुनिक बांझपन समाधान और सेवाओं की उपलब्धता का विस्तार करना है। इसी उद्देश्य से आज दरभंगा में एक नये अत्याधुनिक प्रजनन उपचार केंद्र का उद्घाटन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि, डॉ. (प्रो.) समरेंद्र प्रताप सिंह – पूर्व कुलपति, एलएमएन विश्वविद्यालय, दरभंगा और आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी, पटना, विशिष्ट अतिथि डॉ. दामोदर सिंह, आईएमए अध्यक्ष, दरभंगा उपस्थित थे। इसके अलावा डॉ. दयानिधि कुमार – बिहार प्रमुख और इंदिरा आईवीएफ पटना के केंद्र प्रमुख, और डॉ. श्रुति बंका – केंद्र प्रमुख, इंदिरा आईवीएफ मुजफ्फरपुर भी उपस्थित थे।


भारत में बांझपन को खत्म करने के मिशन के साथ 2011 में स्थापित, इंदिरा आईवीएफ इस मुद्दे से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए कई हितधारकों को शामिल करने वाले सहयोगी प्रयासों के महत्व को पहचानता है। इस गठबंधन के माध्यम से, इंदिरा आईवीएफ और त्रिवेणी आईवीएफ फर्टिलिटी सेंटर दरभंगा और इसके पड़ोसी क्षेत्रों की आबादी को शीर्ष पायदान की तकनीक और उन्नत बुनियादी ढांचे की पेशकश करने के लिए समर्पित हैं।


*इंदिरा आईवीएफ के बिहार प्रमुख और पटना केंद्र प्रमुख डॉ. दयानिधि कुमार* ने त्रिवेणी आईवीएफ फर्टिलिटी सेंटर के साथ सहयोग के परिवर्तनकारी प्रभाव पर प्रकाश डाला और कहा, “इस रणनीतिक गठबंधन का उद्देश्य उन्नत प्रजनन उपचार की बढ़ती मांग को पूरा करना, वैयक्तिकृत और अत्याधुनिक देखभाल सुनिश्चित करना है। अब तक, इंदिरा आईवीएफ ने बिहार राज्य में 13,000 से अधिक जोड़ों को गर्भधारण करने में मदद की है और अब, त्रिवेणी आईवीएफ और फर्टिलिटी सेंटर के साथ हमारे सहयोग को अधिक क्षेत्रों में व्यापक बांझपन समाधान प्रदान करने की हमारी क्षमता को बढ़ाने और विस्तारित करने के लिए एक सहक्रियात्मक कदम के रूप में वर्णित किया गया है। यह बांझपन उपचार में पहुंच और उत्कृष्टता के एक नए युग में सहायता करने वाला मील का पत्थर है

*त्रिवेणी आईवीएफ फर्टिलिटी सेंटर की संस्थापक डॉ. पुष्पा झा* ने कहा, “दरभंगा के निवासियों के लिए सर्वोत्तम श्रेणी के बांझपन उपचार पेश करने के लिए इंदिरा आईवीएफ के साथ जुड़कर हमें खुशी हो रही है। इंदिरा आईवीएफ ने एक विश्वसनीय प्रदाता के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।“  बांझपन का इलाज, अत्याधुनिक तकनीक और मानकीकृत प्रोटोकॉल का उपयोग करके देश भर में जोड़ों को माता-पिता बनने की राह पर चलने में सहायता करना। हमारा मानना है कि यह गठबंधन बांझपन की चुनौतियों का सामना करने वाले व्यक्तियों को व्यक्तिगत ध्यान और समग्र उपचार प्रदान करने की हमारी क्षमता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा।


*त्रिवेणी आईवीएफ फर्टिलिटी सेंटर की सह-संस्थापक डॉ. भाव्या झा* ने आगे कहा, “इंदिरा आईवीएफ और त्रिवेणी आईवीएफ एंड फर्टिलिटी सेंटर के बीच सहयोग दरभंगा के लोगों को व्यापक और दयालु बांझपन देखभाल प्रदान करने के हमारे प्रयासों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।  अपनी विशेषज्ञता और संसाधनों को मिलाकर, हम उपचार और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करने में सक्षम होंगे, और हम प्रत्येक रोगी के लिए अधिक व्यक्तिगत देखभाल प्रदान करने में सक्षम होंगे। मुझे विश्वास है कि यह सहयोग कई लोगों के जीवन में वास्तविक बदलाव लाएगा  जोड़े।


सरकारी नियमों के अनुरूप, इंदिरा आईवीएफ और त्रिवेणी आईवीएफ और फर्टिलिटी सेंटर प्रजनन स्वास्थ्य देखभाल को फिर से परिभाषित करने, नए मानक स्थापित करने और उपचार में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए एकजुट हुए हैं।  साथ मिलकर, वे प्रजनन उपचार के परिदृश्य में क्रांति ला रहे हैं, व्यक्तियों और जोड़ों को माता-पिता बनने की उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सशक्त बना रहे हैं।  व्यापक सहयोग एक महत्वपूर्ण उपलब्धि का प्रतीक है, जो असाधारण बांझपन उपचार के लिए इंदिरा आईवीएफ की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है और प्रभावी प्रजनन समाधान चाहने वाले परिवारों के लिए एक उज्जवल भविष्य की खेती करता है।

0 Response to " *इंदिरा आईवीएफ, त्रिवेणी आईवीएफ फर्टिलिटी सेंटर दरभंगा में लेकर आए हैं विश्व स्तरीय बांझपन उपचार*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article