जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों, चिकित्सकों एवं कर्मियों को किया सम्मानित

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों, चिकित्सकों एवं कर्मियों को किया सम्मानित


आपके बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत पटना जिला आज सर्वोच्च स्थान परः डीएम ने कहा

---------------------------------


पटना, शनिवार दिनांक 20.01.2024ः जिलाधिकारी-सह-अध्यक्ष, जिला स्वास्थ्य समिति, पटना डॉ. चन्द्रशेखर सिंह ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के पटना जिला में पदस्थापित पदाधिकारियों, चिकित्सकों एवं कर्मियों द्वारा काफी अच्छा काम किया जा रहा है। उनके बेहतर प्रदर्शन के बदौलत पटना जिला हर मानक पर सर्वोच्च स्थान पर कायम है। वे आज दशरथ मांझी श्रम एवं नियोजन अध्ययन संस्थान, पटना में आयोजित प्रेरणा-सह-सम्मान समारोह में पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम में वर्ष 2023 में परिवार कल्याण-सह-स्वास्थ्य कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियों, चिकित्सकों एवं कर्मियों को जिलाधिकारी द्वारा प्रशस्ति-पत्र एवं स्मृति चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया। डीएम डॉ. सिंह ने कहा कि कठिन परिस्थिति में भी आप लोगों ने सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। सरकार की अपेक्षाओं के अनुरूप आप लोगों ने काफी अच्छा काम किया है। इस सबके लिए आप बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी एक टीम के रूप में काम करते हैं। जनता की अपेक्षाओं पर हमेशा खरा उतरें। उन्हें बेहतर सेवा प्रदान करें। अपना विशेष व्यवहार प्रदर्शित कर धैर्य से काम करते हुए आम जन को संतुष्ट रखें यही आज हम सबलोग संकल्प लें। 


आज के इस समारोह में जिलाधिकारी द्वारा लगभग दो सौ पदाधिकारियों, चिकित्सकों एवं कर्मियों को सम्मानित किया गया। आशा एवं ममता दीदियों, जीएनएम एवं एएनएम, अस्पताल प्रबंधकों, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधकों, तकनीकी कर्मियों, प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरकों, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों सहित जिला स्तरीय पदाधिकारियों एवं कर्मियों को सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी डॉ. सिंह ने कहा कि आप सभी ने विशेष अवसरों यथा छठ महापर्व, स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस, दशहरा सहित विधि-व्यवस्था संधारण के सभी अवसरों पर पूर्णतः मुस्तैद रहकर अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन किया है। यह प्रशंसा का विषय है। 

डीएम डॉ. सिंह ने कहा कि पिछले एक साल में जननी बाल सुरक्षा योजना में बैकलॉग को अभियान चलाकर लगभग खत्म कर दिया गया है। टेलीकंसल्टेशन, ई-संजीवनी, टीकाकरण सहित सभी क्षेत्रों में पटना जिला द्वारा बेहतर काम किया जा रहा है। आप ही लोगों के काम के बदौलत कोविड की विषम परिस्थिति में भी पटना जिला ने पूरे देश में कोविड टीकाकरण में आठवॉ स्थान प्राप्त किया था। प्रतिदिन एक लाख टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने में भी पटना जिला पूरे राज्य में प्रथम था। डीएम डॉ. सिंह ने कहा कि यह सभी क्षण हम सबके लिए गौरव का पल था। आज के समय में भी मिशन इन्द्रधनुष एवं टेलीमेडिसिन में पटना जिला पूरे राज्य में प्रथम है। टेलीकंसल्टेशन में 4,26,459 मरीजों को सेवा प्रदान की गई। सघन मिशन इन्द्रधनुष (आईएमआई) के तृतीय चक्र (27 नवम्बर-02 दिसम्बर, 2023) में पटना जिला में सबसे अधिक लाभुक 30,318 थे जो पूरे राज्य में सर्वोच्च है। प्रति सत्र औसत 21.1 लाभुकों के साथ भी पटना ने पूरे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। इसके लिए आप सभी प्रशंसा के पात्र हैं। आप इसी तरह से बेहतर प्रदर्शन करते रहें यही मेरी कामना है। 


डीएम डॉ. सिंह ने कहा कि सभी पदाधिकारियों को पूर्ण संवेदनशीलता के साथ जरूरतमंदों की सेवा करनी चाहिए। पारदर्शिता एवं उत्तरदायित्व सुनिश्चित करते हुए सरकार के निदेशों का सभी अनुपालन करें। इससे कार्य-संस्कृति सुदृढ़ होती है, आम जनता का संतुष्टि स्तर उच्च रहता है तथा प्रशासन की छवि अच्छी रहती है।


आज के इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त, पटना श्री तनय सुल्तानिया, सिविल सर्जन, पटना डॉ. श्रवण कुमार, जिला कार्यक्रम प्रबंधक (स्वास्थ्य), पटना डॉ. विवेक कुमार सिंह एवं अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे। 


0 Response to " जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों, चिकित्सकों एवं कर्मियों को किया सम्मानित"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article