बिहार के समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत बाल देख रेख संस्थान के बच्चों में खेल प्रतिभा खोज के लिए एक दिवसीय आयोजन " स्पोर्ट्स डिस्कवरी डे "सम्पन्न

बिहार के समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत बाल देख रेख संस्थान के बच्चों में खेल प्रतिभा खोज के लिए एक दिवसीय आयोजन " स्पोर्ट्स डिस्कवरी डे "सम्पन्न


-  समाज कल्याण विभाग के बाल संरक्षण समिति ,पटना और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया कार्यक्रम 

- 8 से 18 आयुवर्ग के 80 बालक  एवं बलिकाएं  इस प्रतिभा खोज कार्यक्रम में हुए शामिल 

- पाटलिपुत्र खेल परिसर में सुबह 11 बजे से शुरू हुआ आयोजन 

-  बास्केटबॉल ,फुटबॉल , कबड्डी और एथलेटिक्स की प्रतिभा खोज का हुआ कार्यक्रम 


पटना , 23 जनवरी 2024 :- बिहार राज्य खेल प्राधिकरण की विशेष पहल पर आज पाटलिपुत्र खेल परिसर में समाज कल्याण विभाग के बाल गृहों और बालिका गृहों में आवासित बच्चों के बीच खेल परिचय और उनमें खेल प्रतिभा खोज के लिए एक दिवसीय 'स्पोर्ट्स डिस्कवरी डे'  कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इसमें पटना और बेगूसराय के 8 से 18 वर्ष तक के 80 बालक बालिकाओं ने हिस्सा लिया।  

इस बात की जानकारी देते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि बिहार में हर वर्ग और हर क्षेत्र के युबाओं के बीच खेल प्रतिभा की खोज सरकार द्वारा की जा रही है ताकि बिहार की उभरती प्रतिभा सामने या सके । इसी कड़ी में समाज कल्याण विभाग के  बाल कल्याण समिति  के सहयोग से बाल संरक्षण केंद्रों में रहने वाले बचों को भी खेल से परिचित करआने और उनके अंदर छुपी खेल प्रतिभा को खोजने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया । आज इनके बीच बास्केटबॉल , फुटबॉल , कबड्डी और एथलेटिक्स से परिचय और प्रतिभा खोज का कार्यक्रम हुआ । 

बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग के निदेशक सह  राज्य बाल संरक्षण समिति के उपाध्यक्ष श्री प्रशांत कुमार सी.एच. ने कहा कि सरकार और बिहार राज्य खेल प्राधिकरण की ये पहल इन बच्चों पर बहुत सकारात्मक प्रभाव डालेगी और अपने लिए खेल के क्षेत्र में भी एक बेहतर भविष्य बनाने का अवसर इन्हें प्रोत्साहित करेगा। 

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज ने कहा कि सरकार बिहार में हर तरह से खेल और खिलाड़ियों को सक्षम और बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है और हर तरह से सहयोग कर रही है । आज सिर्फ पटना और बेगूसराय के बालक बालिकाओं का कार्यक्रम था लेकिन निकट भविष्य में बिहार के हर जिले के लिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे ताकि बेहतर प्रतिभा उभर कर सामने या सके । 

इस कार्यक्रम में बाल संरक्षण समिति ,समाज कल्याण विभाग तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के कई अधिकारी और कर्मचारी शामिल रहे ।

0 Response to "बिहार के समाज कल्याण विभाग के अन्तर्गत बाल देख रेख संस्थान के बच्चों में खेल प्रतिभा खोज के लिए एक दिवसीय आयोजन " स्पोर्ट्स डिस्कवरी डे "सम्पन्न"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article