*सिरेमिक वर्कशॉप के आखिरी दिन सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट प्रदान कर प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित*

*सिरेमिक वर्कशॉप के आखिरी दिन सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट प्रदान कर प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित*


पटना आर्ट्स एंड क्राफ्ट कॉलेज में चल रहे पांच दिवसीय मृत्तिकाशिल्प कार्यशाला (सिरेमिक वर्कशॉप) 'माटी-रे-माटी' का आज समापन हुआ. इस कार्यशाला में आर्ट्स एंड क्राफ्ट कॉलेज के वर्तमान और पूर्ववर्ती विद्यार्थियों सहित 50 से अधिक कलाकारों ने भाग लिया. कार्यशाला के आखिरी दिन चित्रकार व सिरेमिक आर्टिस्ट सीरज सक्सेना, जो कि इस कार्यशाला के प्रशिक्षक थे, ने प्रतिभागियों की कृतियों पर विस्तार से बातचीत की और उनका मार्गदर्शन किया.


इस पूरे कार्यशाला के दौरान सेरामिक वस्तुओं का सृजन हुआ और इस विषय पर वार्ता हुई. कार्यशाला का उद्घाटन गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को पटना आर्ट्स एंड क्राफ्ट कॉलेज के प्रिंसिपल 

प्रो. अजय कुमार पांडेय ने किया था. 

कार्यशाला के समापन के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में दिल्ली विश्विद्यालय के प्राध्यापक प्रो. अपूर्वानंद ने "गांधी की हत्या और आज का भारत" विषय पर समापन वक्तव्य दिया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. तरुण कुमार, डीन, ह्यूमैनिटीज, पटना विश्वविद्यालय ने की. समापन समारोह में प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट और इस कार्यशाला से संबंधित ब्रोशर प्रदान कर सम्मानित किया गया. साथ ही बीते साल अक्टूबर में आयोजित प्रदर्शनी "हमारे गांधी" कार्यक्रम के कैटलॉग का अनावरण भी हुआ.


इस कार्यशाला का आयोजन रज़ा फाउंडेशन, दिल्ली और पुनश्च, पटना द्वारा आर्ट्स एंड क्राफ्ट कॉलेज, पटना और कोशिश, पटना द्वारा किया गया. यह आयोजन गाँधी शहादत के 75वें वर्ष कार्यक्रम श्रृंखला की एक कड़ी थी.

0 Response to " *सिरेमिक वर्कशॉप के आखिरी दिन सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट प्रदान कर प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article