पहली बार  बिहार बना 67 वां नेशनल स्कूल फुटबॉल अंडर-14(बालक) 2023-2024 चैंपियन

पहली बार बिहार बना 67 वां नेशनल स्कूल फुटबॉल अंडर-14(बालक) 2023-2024 चैंपियन


- झारखंड में चल रही प्रतियोहित के फाइनल में झारखंड को हरा कर बना चैंपियन । पूरी प्रतियोगिता में 7 मे से एक मैच भी नहीं हारा बिहार 

- सबसे ज्यादा गोल करने  और टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर का खिताब अनिल कुमार को मिला इन्होंने पूरी प्रतियोगिता में कुल 9 गोल मारे,  बेस्ट डिफेंडर का अवार्ड हिमांशु कुमार को मिला और फाइनल  के बेस्ट प्लेयर का अवार्ड रितेश कुमार को मिला । 

पटना ,22 जनवरी 2024 :- झारखंड को हरा कर पहली बार  बिहार बना 67 वां नेशनल स्कूल फुटबॉल अंडर-14(बालक) 2023-2024 चैंपियन । इस बात की जानकारी देते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि पूरे टूर्नामेंट में बिहार की टीम ने कुल 29 गोल मारे तथा एक मैच भी नहीं हारी जो बिहार के लिए एक शानदार उपलब्धि है । 

आगे उन्होंने कहा कि बिहार के शानदार प्रदर्शन का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पूरे टूर्नामेंट का सबसे ज्यादा गोल करने वाला , बेस्ट डिफेंडर  और बेस्ट प्लेयर का खिताब बिहार के खिलाड़ियों के नाम ही रहा । पूरी प्रतियोगिता का बेस्ट प्लेयर और सबसे ज्यादा गोल करने का खिताब अनिल कुमार को मिला इन्होंने पूरे प्रतियोगिता में कुल 9 गोल मारे ,यह खिलाड़ी एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र बेतिया के हैं। बेस्ट डिफेंडर का अवार्ड हिमांशु कुमार को मिला यह खिलाड़ी  भी एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र सासाराम के हैं और फाइनल के बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड रितेश कुमार को मिला जो की एकलव्य प्रशिक्षण केंद्र बेतिया के हैं।


बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज ने कहा कि यह जीत बिहार के लिए बहुत गौरव की बात है और इस बात की पुष्टि करता है कि सरकार द्वारा बिहार में खेल और खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर किये जा रहे प्रयास और सहयोग के सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे हैं ।  इस टीम के ज्यादातर खिलाड़ी सरकार द्वारा स्थापित एकलव्य खेल स्कूल और प्रशिक्षण केंद्र के हैं जहां हर सुविधा के साथ बुनियादी स्तर से ही खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जाता है । 

बिहार की  टीम की इस शानदार जीत से बिहार को गौरवान्वित करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बिहार के खेल मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय, खेल विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री बी राजेंदर, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण और निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज ने पूरी विजेता टीम को ढेरों बधाई और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

0 Response to "पहली बार बिहार बना 67 वां नेशनल स्कूल फुटबॉल अंडर-14(बालक) 2023-2024 चैंपियन "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article