*हिंदुओं और सनातनियों ने लंबी लड़ाई लड़ी अब 22 जनवरी को भव्य मंदिर में विराजमान होंगे रामलला  :  सम्राट चौधरी*

*हिंदुओं और सनातनियों ने लंबी लड़ाई लड़ी अब 22 जनवरी को भव्य मंदिर में विराजमान होंगे रामलला : सम्राट चौधरी*


*भक्तिपूर्ण माहौल में 'जय श्री राम' के उद्घोष के साथ श्री राम जानकी मंदिर ठाकुरबाड़ी से श्री राम मंदिर प्रतिकृति रथ रवाना* 

    _______________________________


पटना, 20 जनवरी । श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के तत्वाधान में आज पटना के कदमकुआं स्थित श्री राम जानकी मंदिर ठाकुरबाड़ी से पटना महावीर मंदिर तक शोभायात्रा निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इस मौके पर भक्तिपूर्ण माहौल और जय श्री राम के उद्घोष के बीच श्री राम मंदिर की प्रतिकृति रथ की आरती वन्दना कर उस रथ को रवाना किया।


सम्राट चौधरी ने  इस मौके पर अयोध्या में श्री राम मंदिर की चर्चा करते हुए कहा कि 500 सालों से भगवान राम को भी ऐसे भागीरथ का इंतजार था जो उन्हें मंदिर बनाकर स्थापित करें । इसके लिए हिंदुओं और सनातनियों ने लंबी लड़ाई लड़ी, संघर्ष किए और इसका प्रतिफल है कि अब भगवान श्री राम 22 जनवरी को भव्य मंदिर में स्थापित होंगे।


उन्होंने कहा कि अब अयोध्या की पवित्र धरा में प्रभु श्री राम भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। इस दिन की प्रतिक्षा करोड़ों सनातनियों को वर्षों से थी। 


इस मौके पर विधायक नंदकिशोर यादव ने कहा कि पूरा देश राममय हो चुका है , राम के रंग में रंग चुका है और भक्तिपूर्ण माहौल बना हुआ है।


 विधायक नितिन नवीन ने कहा कि जिस प्रकार अयोध्या में श्री राम पधार रहे हैं और जिस तरह से पूरा देश राम के रंगों में रंगा हुआ है। पटना की धरती भी इससे अछूती नहीं है।  पटना में लगातार तीन दिनों तक श्री रामनवमी कमेटी के द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


इस मौके पर दीघा विधायक संजीव चौरसिया, विधान पार्षद राजेंद्र गुप्ता, मेयर सीता साहू , डिप्टी मेयर रश्मि चंद्रवंशी , श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के अध्यक्ष सरदार जगजीवन सिंह बबलू, 

नितिन , अभिषेक,  कुलभूषण,  निरंजन सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


 ठाकुरबाडी से प्रारंभ यह रथ यात्रा एग्जीबिशन रोड,  डाक बंगला चौराहा होते हुए पटना जंक्शन स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पर रुकी। यहां आरती की गई और उसके बाद डाक बंगला चौराहा के समीप आकर सभी पूजा कमेटियों को दीप वितरण किया गया।

0 Response to " *हिंदुओं और सनातनियों ने लंबी लड़ाई लड़ी अब 22 जनवरी को भव्य मंदिर में विराजमान होंगे रामलला : सम्राट चौधरी* "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article