सुधा के द्वारा वर्ष 2012 से प्रारम्भ की गई "दही खाओ ईनाम पाओ" प्रतियोगिता का आयोजन मकर संकान्ति के बाद करने जा रहा है

सुधा के द्वारा वर्ष 2012 से प्रारम्भ की गई "दही खाओ ईनाम पाओ" प्रतियोगिता का आयोजन मकर संकान्ति के बाद करने जा रहा है


 पटना, 12 जनवरी, 2024


सुधा के द्वारा वर्ष 2012 से प्रारम्भ की गई "दही खाओ ईनाम पाओ" प्रतियोगिता का आयोजन मकर संकान्ति के बाद इस वर्ष भी दिनांक 18.01.2024 को पटना डेयरी प्रोजेक्ट, फुलवारीशरीफ, पटना के प्रांगण में किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु बिहार, झारखण्ड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, हैदरावाद, दिल्ली एवं अन्य सभी राज्यों के प्रतियोगियों द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है।


इस प्रतियोगिता के लिए महिला, पुरूष एवं वरिष्ठ नागरिक को अलग-अलग श्रेणी में रखा गया है। कोई भी महिला एवं पुरूष जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक हो, इसमें भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु प्रतिभागी दिनांक 14.01.2024 से 17.01.2024 तक मोबाईल संख्या 6204381026 पर अपना नाम, पता, उम्र, लिंग एवं मोबाईल नं० लिखकर एस.एम.एस. करके अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 17.01.2024 संध्या 5.00 बजे तक है।


प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सभी प्रतिभागी को 3 मिनट का समय दिया जाता है एवं उनके द्वारा दही की अधिकतम मात्रा आने वाले को कमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय श्रेणी में विजेता घोषित किया जाता है।


यह प्रतियोगिता पूर्व में बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े ही उत्सुकता से आयोजित होता था जिसमें दही, रसगुल्ला एवं अन्य कई दूध उत्पाद का प्रतियोगिता कर लोगों को खाने-पीने में जागरूकता बढ़ाई जाती थी। इसी ग्रामीण परंपरा को आगे बढ़ाते हुए सुधा पिछले 12 साल से इस प्रतियोगिता का आयोजन कराती रही है। हर साल प्रतिभागियों की संख्या बढ़ती जा रही है एवं लोग इस कौतुहलपूर्ण प्रतियोगिता को देखने के लिए उत्सुक रहते हैं। स्वास्थ्य का खयाल रखते हुए 18 साल से कम उम्र के बच्चों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाती है।


सुधा परिवार पुनः आप सभी पुराने एवं नये प्रतिभागियों को नये वर्ष में नये जोश के साथ इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित करती है।

0 Response to " सुधा के द्वारा वर्ष 2012 से प्रारम्भ की गई "दही खाओ ईनाम पाओ" प्रतियोगिता का आयोजन मकर संकान्ति के बाद करने जा रहा है "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article