-दिल्ली को हराकर बिहार बना बॉय्ज़ अंडर 19  नेशनल स्कूल सेपक टाकरा चैंपियन  2023-24

-दिल्ली को हराकर बिहार बना बॉय्ज़ अंडर 19 नेशनल स्कूल सेपक टाकरा चैंपियन 2023-24


- अंडर 19 गर्ल्स में उपविजेता तथा अंडर 17 बॉय्ज़ तथा गर्ल्स दोनों वर्ग में तीसरे स्थान पर रही बिहार की टीम  

- 3 से 7 जनवरी  तक चलने वाला नेशनल स्कूल गेम्स बॉय्ज़ गर्ल्स अंडर 17-19 सेपक टाकरा चैम्पियनशिप का हुआ भव्य समापन  

देश के 15 राज्यों से 300 से ज्यादा खिलाड़ी हुए इस प्रतियोगिता में शामिल 

- बिहार के विकास आयुक्त श्री विवेक कुमार सिंह ने विजेता टीम को दिया ट्रॉफी और मेडल 


 पटना 7 जनवरी 2024 :- बिहार की सेपक टाकरा बालक अंडर 19 टीम ने दिली को हराकर 67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स 2023-24  टाकरा चैम्पियनशिप जीत ली । आज पाटलिपुत्र खेल परिसर में 3 जनवरी 7 जनवरी तक चलने वाले नेशनल स्कूल गेम्स चैम्पियनशिप का समापन हो गया ।    अंडर 19 गर्ल्स में उपविजेता तथा अंडर 17 बॉय्ज़ तथा गर्ल्स दोनों वर्ग में तीसरे स्थान पर रही बिहार की टीम 

समापन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के विकास आयुक्त श्री विवेक कुमार सिंह ने विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी तथा मेडल प्रदान किया । अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि  आज का फाइनल मैच काफी शानदार रहा। दोनों ही टीमों का प्रयास सराहनीय है। खेल के क्षेत्र में बिहार को मिल रही मजबूती बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के सभी सदस्यों के मेहनत का परिणाम है पहले भी प्रयास किया गया था लेकिन बिहार राज्य खेल प्राधिकरण की जिम्मेदारी संभालने के बाद महानिदेशक श्री रवीन्द्रण शंकरण जी ने अपने विशेष प्रयास से बहुत कम समय में  बिहार में खेल को एक नई गति और स्तर प्रदान कर दी है जो सराहनीय है ।आधारभूत संरचना, उपकरण , प्रशिक्षण इन सभी मामलों में आज बिहार मजबूत हुआ है।  बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के मार्गदर्शन में बिहार के खिलाड़ी विश्वभर में राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं।

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने अपने सम्बोधन में  कहा कि बिहार के खिलाड़ियों का  प्रदर्शन प्रशंसनीय है। खेल के क्षेत्र में राज्य के खिलाड़ियों की बढ़ती उपलब्धियां खुशी देती हैं। राज्य में खेल आज एक नए जन आंदोलन का रूप ले रहा है। सरकार के सहयोग और खिलाड़ियों के अथक प्रयास से  बिहार का नाम और ऊंचा होगा। बिहार के खेल के विकास में  आज के हमारे मुख्य अतिथि श्री विवेक कुमार सिंह जी का भी बहुत महत्वपूर्ण योगदान है । इनके प्रयास और  देख रेख में ही बिहार में एकलव्य स्कूल की स्थापन हुई थी जिससे निकलने वाले बच्चे आज राज्य के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं मे पदक जीत कर राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं ।

इस कार्यक्रम में श्रीमती मल्लार वीजी,एडीजी, सीआईडी, श्री पंकज कुमार,निदेशक सह सचिव,बिहार राज्य खेल प्राधिकरण, कामता कुमार, निरीक्षक, एसजीएफआई , ए.के. सिंह,फील्ड ऑफिसर एसजीएफआइ,विजय कुमार शर्मा, सचिव,बिहार सेपक टाकरा संघ तथा डॉ. करुणेश कुमार मौजूद रहें। 

 इस प्रतियोगिता फाइनल  रिजल्ट इस प्रकार रहा :-

अंडर 19 बालक 

प्रथम: बिहार

दूसरा स्थान: दिल्ली

 तीसरा स्थान: मणिपुर

चौथा स्थान: तेलंगाना


अंडर-19 बालिका 

प्रथम: मणिपुर

दूसरा स्थान: बिहार

 तीसरा स्थान: ओडिशा

चौथा स्थान: केरला


अंडर-17 बालक 


प्रथम: मणिपुर

दूसरा स्थान: दिल्ली

 तीसरा स्थान: बिहार 

चौथा स्थान: नागालैंड


अंडर-17 बालिका 

प्रथम: मणिपुर

दूसरा स्थान: राजस्थान

 तीसरा स्थान: बिहार 

चौथा स्थान: आंध्रप्रदेश

0 Response to " -दिल्ली को हराकर बिहार बना बॉय्ज़ अंडर 19 नेशनल स्कूल सेपक टाकरा चैंपियन 2023-24 "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article