बात बात पर स्कूल बंद करने पर श्री के.के पाठक की नाराज़गी एवं 16 साल तक के बच्चो के कोचिंग बंद करने के निर्णय का एसोसिएशन ने स्वागत किया  *शमायल अहमद*

बात बात पर स्कूल बंद करने पर श्री के.के पाठक की नाराज़गी एवं 16 साल तक के बच्चो के कोचिंग बंद करने के निर्णय का एसोसिएशन ने स्वागत किया *शमायल अहमद*

 


दिनांक: 21-01-2024

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री के.के पाठक ने बात बात पर विद्यालय को बंद कर देने की परम्परा पर सभी परमंडलीय आयुक्त को पत्र लिखा है और कहा है कि अविलंब स्कूल को बंद करने का आदेश तत्काल वापस लें। इस फैसले का प्राईवेट स्कूलस एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने स्वागत किया और उन्होंने कहा की लगातार विद्यालय बंद करने के फैसले से बच्चो की पढ़ाई बाधित होती है और सिलेबस भी पूरा नहीं हो पाता है जिसके कारण बच्चो को काफी नुकसान होता है साथ ही साथ शिक्षक एवम स्कूल के संचालकों को कई तरह की कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ता है। अत: देश के होनहार छात्रों के उज्जवल भविष्य और सुनहरे सपनो को कतई भी किसी बेमायने परिस्थिति की भेंट ना चढ़ाए और विद्यालय शिक्षण का कार्य कुशलतापूर्वक चलने दें ताकि देश की नींव मजबूत रहे।


उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा कोचिंग इंस्टिट्यूट पर लिए गए फैसले को सही ठहराते हुए इसका पुर्ज़ोर स्वागत किया एवं सरकार को धन्यवाद और बहुत-बहुत बधाई दी ।

उन्होंने कहा की प्रतिदिन स्कूली शिक्षा ग्रहण करने के पश्चात शाम में उसी पठन-पाठन के लिए कोचिंग संस्थान वाले दोबारा से पैरेंट्स की गाढ़ी कमाई को झूठे दावे, मानसिक दबाव, भ्रामक दुष्प्रचार और झुटी उम्मीदों की बलि चढ़ाते है।

जबकि सच्चाई ये है के विद्यालय में बच्चे अधिक सुरक्षित वातावरण में रहकर प्रत्येक विषयो के विषय विशेषज्ञ से कड़े अनुशासन एवं कुशल नेतृत्व में शिक्षा ग्रहण करते है साथ ही इनके विद्यालय आने जाने का समय अंकित होता है जबकि कोचिंग संस्थानो में ऐसा नही होता।

फिर से एक बार मैं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव एवम केन्द्रीय शिक्षा मंत्रालय को शिक्षा जगत को सही रूप रेखा देने एवम सही मार्ग के ओर ग्रसित करने हेतु धन्यवाद देता हूं।

 

0 Response to " बात बात पर स्कूल बंद करने पर श्री के.के पाठक की नाराज़गी एवं 16 साल तक के बच्चो के कोचिंग बंद करने के निर्णय का एसोसिएशन ने स्वागत किया *शमायल अहमद* "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article