झारखंड के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इन्दर सिंह नामधारी राष्ट्रीय पुस्तक मेला में

झारखंड के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इन्दर सिंह नामधारी राष्ट्रीय पुस्तक मेला में


# वाणी प्रकाशन से प्रकाशित ‘एक सिख नेता की दास्तान’ आत्मकथा करेंगे आज लांच


पटना, 6 दिसम्बर । स्थानीय गांधी मैदान में समय इंडिया, नई दिल्ली के तत्वावधान में गेट नंबर 5 के समीप जारी राष्ट्रीय पुस्तक मेला में बिहार के पूर्व परिवहन और राजस्व मंत्री एवं झारखंंड के पहले विधानसभा अध्यक्ष इन्दर सिंह नामधारी गुरुवार को पुस्तक मेले में दिन के 1:00 बजे आएंगे और वाणी प्रकाशन से प्रकाशित अपनी आत्मकथा ‘एक सिख नेता की दास्तान’ लांच करेंगे । 

   श्री नामधारी से मुलाकात पुस्तक प्रेमियों के लिए गौरव का क्षण होगा । देश  विभाजन के दौरान पाकिस्तान से डाल्टनगंज तक का उनका सफर, सियासत के गलियारों में खेले जाने वाली शतरंज की चालें, अपने साले निर्मल बाबा के दिलचस्प किस्से और बिहार–झारखंड में धर्म और राजनीति को हरा कर सात चुनाव जीतने के कीर्तिमान का खुलासा उन्हीं की जुबानी सुनना पाठकों के लिए बेहद रोमांचक, दिलचस्प होगा । इतना ही नहीं इस अवसर पर पुस्तक प्रेमी उनकी आत्मकथा की हस्ताक्षरित कॉपी भी पा सकेंगे । श्री नामधारी की आत्मकथा का प्रकाशन वाणी प्रकाशन समूह ने किया है । किताबें आपके लिए 10 दिसम्बर तक ही उपलब्ध हैं । मेला परिसर में प्रवेश की समयावधि प्रात: 11 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक की है ।    

   पुस्तक मेला में व्यक्तित्व विकास, प्रबंधन संबंधी पुस्तकें : मेले में समय प्रकाशन का एक ऐसा स्टॉल है जहाँ पर आप व्यक्तित्व विकासपरक पुस्तकें आसानी से पा सकते हैं । इसी स्टॉल पर आप भेल के पूर्व महाप्रबंधक विजय जोशी की चर्चित पुस्तक सफल प्रबंधन के सरल नुस्खे, लेखक पत्रकार चन्द्र भूषण की यू कैन डू इट (हिन्दी), ऐसे रहें हमेशा खुश, करतार योगी की बुलंदियों की ओर, पर्वत सिंह की आओ खुश रहना सीखें, डॉ. सुकुल लोमश की तनाव प्रबंधन खरीद कर व्यक्तित्व विकास के नुस्खे पा सकते हैं । श्री भूषण की यू कैन डू इट पुस्तक में सफलता की बारह सीढ़ियों का जिक्र इस तरह किया गया है कि व्यक्ति अपने जीवन के आस–पास की छोटी–छोटी उपयोगी बातों को अपने कर्म क्षेत्र में उतारकर लक्ष्य को साथ सकता है । पुस्तक रोचक शैली में लिखी गई है और इसमें ऐसे टिप्स दिए गए हैं जो आत्म–विकास के लिए उपयोगी हैं । राजकमल प्रकाशन समूह के स्टॉल पर विजय जोशी की मैनेजमेंट मंत्र, प्रबंधन में पाँच का मंत्र, प्रबंधन के सुर, गांधी के गुर, सफल प्रबंधन : गांधी दर्शन, गिरीश पी.  जाखोटिया की उद्योग में सफलता के 36 मंत्र, विष्णु राजगढ़िया की मनरेगा, रमेश पोखरियाल का संसार कायरों के लिए नहीं जैसी प्रेरक पुस्तकें आपकी प्रतीक्षा में हैं । वाणी प्रकाशन समूह के स्टॉल पर भी आपको प्रबंधन और व्यक्तित्व विकास संबंधी पुस्तकें मिल जाएंगी । इसी तरह की पुस्तकें मेला में अन्य स्टॉल्स नैय्यर बुक सर्विस, मेहता बुक कम्पनी, पटना बुक स्टोर, मुक्ता बुक एजेंसी, रितेश बुक्स, नयी किताब, ऐंजल बुक हाउस, हिन्द युग्म पर चुन और खरीद सकते हैं । उपकार प्रकाशन एक ऐसी स्टॉल है, जहाँ पर प्रतियोगिता संबंधी पुस्तकों का खजाना है । उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी का स्टॉल मेले में उर्दू साहित्य में रुचि रखने वाले पाठकों के लिए बेहद उपयोगी है । यहाँ पर आप अकादमी से प्रकाशित चर्चित लेखकों की पुस्तकें कम कीमत पर प्राप्त कर सकेंगे ।

फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आज :


 पुस्तक मेला परिसर में गुरुवार को सायं 4:00 बजे फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता आयोजित है । इस प्रतियोगिता में बच्चों को विभिन्न वेशभूषा में भाग लेना होगा । प्रतियोगिता नि:शुल्क है। 


नगर में आज :– राष्ट्रीय पुस्तक मेला 

बच्चों की फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, गुरुवार सायं 4:00 बजे, गांधी मैदान, सभागार मंच 

चन्द्र भूषण

प्रबंध न्यासी

0 Response to " झारखंड के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष इन्दर सिंह नामधारी राष्ट्रीय पुस्तक मेला में"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article