सुप्रसिद्ध ओंकोलॉजिस्ट प्रो. डॉ. पीएन पंडित को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड   -ओंकोलॉजिस्ट ऑफ इंडिया बिहार चैप्टर की ओर से मिला सम्मान  -पीएमसीएच में रेडियोथेरेपी के प्रोफेसर हैं डॉ. पंडित

सुप्रसिद्ध ओंकोलॉजिस्ट प्रो. डॉ. पीएन पंडित को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड -ओंकोलॉजिस्ट ऑफ इंडिया बिहार चैप्टर की ओर से मिला सम्मान -पीएमसीएच में रेडियोथेरेपी के प्रोफेसर हैं डॉ. पंडित


पटना। 

सुप्रसिद्ध ओंकोलॉजिस्ट प्रो. डॉ. पीएन पंडित को ओंकोलॉजिस्ट ऑफ इंडिया बिहार चैप्टर की ओर से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया है। पिछले दिनों आयोजित संगठन के कांफ्रेंस में उन्हें यह सम्मान दिया गया। कैंसर रोगियों के इलाज में इन्होंने अपने जीवन के महत्वपूर्ण 37 साल दिये हैं। वर्तमान में पीएमसीएच में रेडियोथेरेपी के प्रोफेसर डॉ. पंडित 14 साल तक इस संगठन के महासचिव रहे। इस साल मार्च में उन्होंने अपनी नई पीढ़ी को यह पद सौंपते हुए यह पद छोड़ दिया था। 

डॉ. पंडित ने 1973 में डीएमसीएच से एमबीबीएस की डिग्री ली। 1983 से कैंसर रोगों के मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। डॉ. पंडित को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के हाथों भी सम्मान मिल चुका है। वे 2014 से 2019 तक पीएमसीएच में कैंसर विभाग के विभागाध्यक्ष रहे। रिटायरमेंट के बाद भी सरकार की ओर से मिले एक्सेंटशन के साथ वे मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। 

डॉ. पांडेय के नाम अबतक कुल 36 शोधपत्र प्रकाशित हो चुके हैं। वे बताते हैं कि बिहार और देश के बाहर भी मुझे मरीजों के इलाज का अवसर मिला मगर मैंने बिहार में ही रहकर यहां के मरीजों की सेवा करने का विकल्प चुना। उन्होंने बताया कि मेरे तीनों बच्चे डॉक्टर हैं और तीनों बिहार में ही सेवा दे रहे हैं।

0 Response to " सुप्रसिद्ध ओंकोलॉजिस्ट प्रो. डॉ. पीएन पंडित को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड -ओंकोलॉजिस्ट ऑफ इंडिया बिहार चैप्टर की ओर से मिला सम्मान -पीएमसीएच में रेडियोथेरेपी के प्रोफेसर हैं डॉ. पंडित"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article