*सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना लक्ष्य-सम्राट*

*सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना लक्ष्य-सम्राट*


 *विकसित भारत संकल्प यात्रा का मकसद समाज के अंतिम व्यक्ति तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाना* 


 *बिहार में 55 लाख गरीबों को पक्का मकान, पेयजल के लिए 2200 करोड़, पटना एयरपोर्ट के विस्तार पर 1700 करोड़ मोदी सरकार ने खर्च किया* 


 *हिमाचल प्रदेश, मुंबई,केरल, गुवाहाटी की लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री मोदी को केंद्र की योजनाओं से मिली मदद के लिए धन्यवाद दिया* 


पटना, 16.12.2023


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार की शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से संवाद किया। राजधानी पटना में बुद्धा स्मृति पार्क के निकट भाजपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, भाजपा के संगठन मंत्री भीखू भाई दलसानिया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, पूर्व मंत्री व विधायक नन्द किशोर यादव,नीतीन नवीन,मीडिया प्रभारी व पूर्व विधायक मनोज शर्मा,दानिश ईकबाल और प्रवक्ता प्रभाकर मिश्रा,सुषमा साहू,उषा विद्यार्थि,अमित प्रकाश सहित भाजपा के अनेक वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री के इस संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

 

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री चौधरी ने कहा कि बिहार में 55 लाख गरीबों को पक्का मकान देने के साथ ही पेयजल के लिए 2200 करोड़, पटना एयरपोर्ट के विस्तार पर 1700 करोड़ मोदी सरकार ने खर्च किया है, वही पटना को मेट्रो की सौगात भी दी है। पूरे देश में मोदी सरकार ने 11 करोड़ गरीब महिलाओं को उज्ज्वला योजना से लाभान्वित कर धुएं से आजादी दी है। 50 करोड़ लोग आज आयुष्मान योजना से आच्छादित हैं, जिन्हें 5 लाख तक के इलाज की मोदी ने गारंटी दी है।


उन्होंने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ विगत 15 नवम्बर से देशभर में शुरू की गई है। इस यात्रा का मकसद सरकार की प्रमुख कल्याणकारी योजनाओं का  लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है। अंतिम कतार में बैठा कोई भी व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित न हो इसलिए सरकार ने ‘डोर टू डोर’ डिलेवरी के तर्ज पर लोगों के बीच जाने का निर्णय लिया है। इसका पूरे देश में जनता भारी समर्थन कर रही है।


उन्होंने कहा कि इस यात्रा का लक्ष्य 25 जनवरी, 2024 देश की 2.55 लाख ग्राम पंचायतों और 3600 शहरी निकायों में जाकर लोगों को योजनाओं की जानकारी देना और इससे उन्हें लाभान्वित करना है। उन्होंने कहा कि मोदी पर देश  की 140 करोड़ जनता को भरोसा है। संकल्प यात्रा रथ को देश  की जनता ने ‘मोदी की गारंटी का वाहन’ नाम दिया है। लोगों का मानना है कि मोदी है तो विकास की गारंटी है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर से विकसित भारत संकल्प याोजना के कई लाभार्थियों से बातचीत की। वर्चुअल संवाद के दौरान प्रधानमंत्री को लाभार्थियों ने अपने-अपने अनुभव बताये। विकसित भारत संकल्प यात्रा देश के कोने कोने में पहुंच रही है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस दौरान हिमाचल प्रदेश, मुंबई, केरल, गुवाहाटी की लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री मोदी को केंद्र की योजनाओं से मिली मदद के लिए धन्यवाद दिया।


इसके पूर्व प्रधानमंत्री ने राजस्थान, मध्यप्रदेश , छतीसगढ़, तेलांगना और मिजोरम के लिए यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

0 Response to " *सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना लक्ष्य-सम्राट* "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article