आंगनवाड़ी आंदोलनकारी गिरफ्तार नेताओं को अभिलंब रहा करो -  का अजय कुमार एटक महासचिव

आंगनवाड़ी आंदोलनकारी गिरफ्तार नेताओं को अभिलंब रहा करो - का अजय कुमार एटक महासचिव


        आंगनबाड़ी सेविका सहायिका  संयुक्त मोर्चा द्वारा घोषित 7 से 10 नवंबर तक विधानसभा पर घेरा डालो डेरा डालो कार्यक्रम के तहत आज लाखों आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका पटना में पहुंची । अपने को समाजवादी कहने वाले नीतीश कुमार सरकार की पुलिस ने अहले सुबह आंदोलनकारी महिलाओं पर बर्बर लाठी चार्ज किया साथ ही वाटर कैनन का भी प्रयोग किया गया ।फलस्वरूप दर्जनों आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका घायल हो गई और आंगनबाड़ी कर्मियों के प्रमुख नेता कुमार बिंदेश्वर सहित 10 से अधिक नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

ज्ञातव्य हो कि आंगनबाड़ी कर्मियों से काफी अल्प मानदेय पर काम लिया जाता रहा है।  ये आंगनबाड़ी कर्मी पिछले 38 दिनों से हड़ताल पर है। सरकार असंवेदनशील एवं दमनात्मक रमैया अपनाए हुए हैं।

 बिहार राज्य कमेटी एटक सरकार द्वारा की गई दमनात्मक कार्रवाई की घोर निंदा करती है और सरकार से मांग करती है कि अभिलंब गिरफ्तार नेताओं को रिहा करो और उनकी जायज मांगों पर सकारात्मक रवैया अपनाते हुए वार्ता कर मांगों की पूर्ति की जाए, अन्यथा बिहार के सभी केंद्रीय श्रमिक संगठन, आंगनबाड़ी कर्मियों के हड़ताल के समर्थन में सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएगी


0 Response to " आंगनवाड़ी आंदोलनकारी गिरफ्तार नेताओं को अभिलंब रहा करो - का अजय कुमार एटक महासचिव"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article