वरिष्ठ कलाकार स्वर्गीय जगन्नाथ प्रसाद की दूसरी पुण्यतिथि

वरिष्ठ कलाकार स्वर्गीय जगन्नाथ प्रसाद की दूसरी पुण्यतिथि


पटना सिटी

पटना साहिब स्थित मथनीटल मोहल्ले के वरिष्ठ लोक गायक कलाकार राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त स्वर्गीय जगन्नाथ प्रसाद जी की दूसरी पुण्यतिथि काफी सरगम कलाकृति केंद्र द्वारा धूमधाम के साथ संगीत श्रद्धांजलि के रूप में मनाया गया।

इस अवसर पर पटना सिटी के कई वरिष्ठ कलाकारों ने अपनी गायकी से उन्हें संगीत श्रद्धांजलि के साथ उनके चित्र पर पुष्प/माला अर्पित किए।आयोजन उनके बड़े सुपुत्र संगीत साधक विनोद पंडित ने किया था।

कई लोगों ने अपनी कला गायन  से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किए। जिसमें मगही के नक्षत्र लोकगीत गायक अरुण कुमार गौतम भोजपुरी के ग्रेड कलाकार अमरेश कुमार बंटी विकास कुमार प्रिया साक्षी वंदना देवी प्रिया साक्षी रवि रंजन उर्फ मामा जी और भी लोगों ने अपने गायन बदन और नृत्य से श्रद्धा सुमन अर्पित किए हारमोनियम पर उनके सुपुत्र विनोद पंडित नल पर रंजीत रंजन ध्वनि पर मनोज कुमार इफेक्ट पर सनी कुमार साथी कई अन्य विद्या के लोगों ने भी उनके उसे चित्र पर पुष्प अर्पित किए ऐसे कहा जाता है कि स्वर्गीय जगन्नाथ प्रसाद आकाशवाणी दूरदर्शन के उत्तम ग्रेड के कलाकार रहे जिन्होंने राष्ट्रपति राज्यपाल के समय से वह कार्यक्रम में लिंक थे और लोगों को कल की शिक्षा भी दिया करते थे निशुल्क और आज इसी कार्य को बढ़ाते हुए उनके सुपुत्र विनोद पंडित भी लोगों को शिक्षा दे रहे हैं ।

इस अवसर राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय कला संस्कृत पुरुष व वरिष्ठ पत्रकार विश्व मोहन चौधरी संत ने कहा की स्वतंत्रता स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद नेहरू जबकि प्रथम प्रधानमंत्री बने थे प्रधानमंत्री राष्ट्रपति और कई उच्च अधिकारियों के समक्ष स्वर्गीय जगन्नाथ प्रसाद बहुत बड़े कलाकार के रूप में जाने जाते थे और पहचाने जाते थे। उनके उनके कर शैली को कल को बढ़ाने के लिए उनके बड़े सुपुत्र विनोद पंडित निशुल्क कल की शिक्षा मत निकाल में आज भी दे रहे हैं।

0 Response to " वरिष्ठ कलाकार स्वर्गीय जगन्नाथ प्रसाद की दूसरी पुण्यतिथि"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article