दुर्लभ और महंगे ऑपरेशन यहां मुफ्त हो रहा

दुर्लभ और महंगे ऑपरेशन यहां मुफ्त हो रहा


- सत्यदेव सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में आयुष्मान योजना के लाभुकों के लिए आसान हुई प्रक्रिया
-250 से ज्यादा मरीज ले चुके हैं लाभ, बिहार से बाहर के लोग भी शामिल

पटना। 
पटना के आशियाना - दीघा रोड स्थित सत्यदेव सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में इन दिनों गंभीर से गंभीर और महंगे से महंगा ऑपरेशन मुफ्त में हो रहा है। यहां अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ मरीजों की दुर्लभ बीमारियों का इलाज बिल्कुल सुलभ हो गया है। ये सब संभव हो पाया है आयुष्मान कार्ड की बेहद आसान प्रक्रिया के कारण। यहां आयुष्मान भारत योजना के लाभुकों का बिल्कुल आसान प्रक्रिया के साथ इलाज शुरू कर दिया जाता है और महंगे से महंगा ऑपरेशन मुफ्त में हो रहा है। 
अस्पताल की निदेशक डॉ. अमृता बताती हैं कि कई बार मरीज के  पास आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद इलाज के लिए पैसे खर्च करने पड़ जाते हैं। हमने इस समस्या को हल करने के लिए सभी प्रक्रियाओं को बिल्कुल आसान बना दिया है। इससे दूर-दराज के कम पढ़े लिखे  लोग भी यहां आसानी से इलाज करा लेते हैं। यहां अबतक 250 से ज्यादा मरीजों का इलाज आयुष्मान योजना से हो चुका है। यहां आयुष्मान की प्रक्रिया इतनी आसान है कि बिहार के विभिन्न जिलों के अलावा झारखंड, यूपी, नागालैंड, सिक्किम, प. बंगाल के मरीज भी काफी संख्या में पहुंच रहे हैं।
इतना ही नहीं, यहां गैर - आयुष्मान लाभुकों की भी जेनरल सर्जरी बेहद सामान्य दर पर होती है। 
यूरोलॉजिस्ट और एडवांस लेप्रोस्कोपिक विशेषज्ञ डॉ. कुमार राजेश रंजन बताते हैं कि सत्यदेव सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में जटिल - से - जटिल बीमारियों के इलाज के लिए सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां किडनी कैंसर, पेशाब से जुड़ी समस्याएं, फिस्टुला, वेजाइनल फिस्टुला, किडनी स्टोन, प्रोस्टेट स्टोन समेत कई तरह की गंभीर बीमारियों का इलाज बिल्कुल सुलभ तरीके से हो रहा है। सबसे खास बात है कि हमलोग किसी भी ऑपरेशन में कम - से - कम चीरा लगाने की कोशिश करते हैं। यहां ज्यादातर ऑपरेशन दूरबीन (एडवांस लेप्रोस्कोपिक विधि)के जरिए होता है। इसके कारण इस अस्पताल के प्रति मरीजों का भरोसा काफी बढ़ा है। इस अस्पताल में स्मार्ट आईसीयू, नियमित डाइलिसिस और सभी तरह की जांच की सुविधा उपलब्ध है, इससे डॉक्टरों को इलाज करने में काफी आसानी होती है।  



0 Response to "दुर्लभ और महंगे ऑपरेशन यहां मुफ्त हो रहा"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article