अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओल्ड बॉयज एसोसिएशन बिहार ने गांधी जयंती और सर सैयद अहमद खान की जयंती पर सफल निःशुल्क मल्टी-स्पेशलिटी मेडिकल कैंप का आयोजन किया

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओल्ड बॉयज एसोसिएशन बिहार ने गांधी जयंती और सर सैयद अहमद खान की जयंती पर सफल निःशुल्क मल्टी-स्पेशलिटी मेडिकल कैंप का आयोजन किया


गांधी जयंती और महान शिक्षाविद् सर सैयद अहमद खान की 206वीं जयंती के अवसर पर, एएमयू ओल्ड बॉयज़ एसोसिएशन बिहार (एएमयूओबीए बिहार) ने समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान दिया है।


 हुसैन कॉटेज, रमना रोड में एक निःशुल्क मल्टी-स्पेशियलिटी चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जहाँ वंचित पृष्ठभूमि के सैकड़ों रोगियों को व्यापक चिकित्सा सहायता प्राप्त हुई। इस आयोजन में समर्थन और सद्भावना की बाढ़ देखी गई, क्योंकि चिकित्सा शिविर में विभिन्न चिकित्सा क्षेत्रों में मुफ्त जांच, दवा और परामर्श की पेशकश की गई थी। डॉक्टरों, फिजियोथेरेपिस्ट और आहार विशेषज्ञों के विविध समूह ने जरूरतमंद लोगों को अपनी विशेषज्ञता प्रदान की।


 वरिष्ठ सलाहकार न्यूरोसर्जन और एएमयूओबीए बिहार के उपाध्यक्ष डॉ. नासिब इकबाल कमाली ने चिकित्सा शिविर के संयोजक के रूप में कार्य किया। उनके समर्पण और नेतृत्व ने इस आयोजन को शानदार सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 


सचिव मोशीर आलम और संयोजक डॉ. नसीब इकबाल कमाली AMUOBA बिहार के सभी सदस्यों, विशेष रूप से डॉ. अरशद, डॉ. परवेज अख्तर, जावेद अशरफ साहब, इरफान सफारी, डॉ. फैसल इकबाल, डॉ. अमजद अली  और एनी सभी चिकित्सक के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। .


राणा शमीम. डॉ. अरशद साहब द्वारा दंत चिकित्सा सेवाएं उदारतापूर्वक प्रदान की गईं, जिसमें डॉ. एम. फहद तैयब एक मेडिकल रेजिडेंट थे," डॉ. नजमुद्दीन और कई अन्य चिकित्सक इस चिकित्सा शिविर की सफलता ने समुदाय की सेवा के लिए एएमयूओबीए बिहार की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। 


पदाधिकारियों, सहायक कर्मचारियों और शिविर की सफलता में योगदान देने वाले सभी अलीग बंधुओं ने अपनी नियमित गतिविधियों के हिस्से के रूप में ऐसे स्वास्थ्य शिविर आयोजित करना जारी रखने का संकल्प लिया है। यह नेक पहल न केवल महात्मा गांधी और सर सैयद अहमद खान की विरासतों को श्रद्धांजलि देती है बल्कि सामुदायिक सेवा की शक्ति और एएमयूओबीए बिहार से जुड़े लोगों के समर्पण को भी रेखांकित करती है। एसोसिएशन हमेशा समाज सेवा में अग्रणी रहा है, खासकर समाज के कमजोर वर्ग के लिए और अलीगढ़ तहरीक शिक्षा और सामाजिक कल्याण में अग्रणी स्थान पर रहा है।

0 Response to " अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओल्ड बॉयज एसोसिएशन बिहार ने गांधी जयंती और सर सैयद अहमद खान की जयंती पर सफल निःशुल्क मल्टी-स्पेशलिटी मेडिकल कैंप का आयोजन किया"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article