राजगीर में आज से जुटेंगे देशभर के ऑर्थोपेडिक सर्जन

राजगीर में आज से जुटेंगे देशभर के ऑर्थोपेडिक सर्जन


-राजगीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में तीन दिवसीय नेशनल कांफ्रेस 'नेल्स्कॉन - 2023' आज से

-ऑर्थोपेडिक चिकित्सा के विभिन्न पहलुओं और तकनीकों पर होगी गहन चर्चा 

पटना/राजगीर। 

राजगीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में शुक्रवार से ऑर्थोपेडिक सर्जन का तीन दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस 'नेल्स्कॉन - 2023' का शुभारंभ हो रहा है। 24 सितंबर तक चलने वाले इस कांफ्रेंस में देशभर के ऑर्थोपैडिक सर्जन जुटेंगे और वे ऑर्थोपेडिक चिकित्सा के विभिन्न पहलुओं और तकनीकों पर चर्चा करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन की ओर से बिहार ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन की मेजबानी में हो रहा है। 

बिहार ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के आयोजन सचिव और आयोजन समिति के सदस्य डॉ. राजीव आनंद ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत शुक्रवार को सुबह 11 बजे से हो जाएगी जबकि इसका औपचारिक उद्घाटन शाम छह बजे होगा। उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अतुल श्रीवास्तव होंगे जबकि उद्घाटन प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. बीके सिन्हा करेंगे। इस कांफ्रेंस में देशभर के छह सौ से ज्यादा डॉक्टर हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम के पहले दिन दो वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा। पहला वर्कशॉप पैर की टूटी हड्डी के आधुनिक इलाज पर होगा जबकि दूसरे वर्कशॉप में कूल्हे की हड्डी के इलाज पर तकनीकी नवाचार पर चर्चा होगी। कार्यक्रम के दूसरे दिन और तीसरे दिन बैठकों के अलावा वीडियो और पेपर प्रेजेंटेशन होगा।

डॉ. राजीव ने बताया कि इस कांफ्रेंस के दौरान डॉक्टरों को उनके विशेषज्ञ क्षेत्र में नए तकनीकों, उपयोगी उपायों और सर्वोत्तम चिकित्सा पद्धतियों के बारे में ज्ञान प्राप्त होगा, जो उनके रोज़मर्रा के रोगियों के लिए बेहतर चिकित्सा सेवाएं देने में उपयोगी होगा। 'नेल्स्कॉन - 2023' नेशनल कांफ्रेंस के माध्यम से ऑर्थोपेडिक सर्जरी के क्षेत्र में नई दिशा मिलने की संभावना है और इसका सबसे बड़ा फायदा हड्डी से संबंधित रोग से पीड़ित लोगों को होगा।

0 Response to "राजगीर में आज से जुटेंगे देशभर के ऑर्थोपेडिक सर्जन"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article