*आर0 एन0 अकादमी शिक्षण कार्य के साथ ही भारतीय त्योहार भी मनाती है : रीता समदर्शी*

*आर0 एन0 अकादमी शिक्षण कार्य के साथ ही भारतीय त्योहार भी मनाती है : रीता समदर्शी*


जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 06 सितम्बर  ::


पटना के आर0 एन0अकादमी ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या और शिक्षक दिवस के अवसर पर मंगलवार को कार्यक्रम आयोजित किया।  कार्यक्रम में रंगारंग भेष भूषा में नर्सरी के बच्चों ने राधा कृष्ण के रूप में भाग लिया। शिक्षक दिवस के अवसर पर स्कूल के छात्र अंश राज ने केक काटने की व्यवस्था किया था, जिसे स्कूल ने सरप्राईज मानकर अभिभावकों के साथ मिलकर केक काटा गया।


शिक्षक दिवस के अवसर पर स्कूल की शिक्षिका रीता समदर्शी ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर और शिक्षक दिवस पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें शिक्षक दिवस पर विचार रखा गया और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर बाल लीला का मनमोहक प्रदर्शन बच्चों ने किया।


उन्होंने कहा कि वाल कृष्ण बने लक्ष्य की मां लाडली राज और पिता रवि राज ने बताया कि हमे अपने बच्चे को श्रीकृष्ण भगवान के बाल रूप में तैयार करना बहुत अच्छा लगता है। 


आर 0एन0 अकादमी की शिक्षिका रीता समदर्शी ने कहा कि कार्यक्रम  दो दिवसीय है। अंश राज की ओर से शिक्षक दिवस पर केक काटने की व्यवस्था की गई जो कोचिंग के लिए अप्रायोजित बेहतरीन सरप्राईज लगा।उन्होंने कहा कि हमारी संस्थान शिक्षण कार्य के साथ साथ भारतीय त्योहार को मनाना नही छोड़ती है, क्योंकि इन कार्यक्रमो से बच्चों की सांस्कृतिक चेतना जागृत होती है। 

                 इन्हीं कारणों से जहां बिहार के बच्चे पढाई करने दिल्ली जाते हैं वहीं दिल्ली के भी बच्चे हमारे यहां ऑनलाइन स्टडी  करते है।

0 Response to " *आर0 एन0 अकादमी शिक्षण कार्य के साथ ही भारतीय त्योहार भी मनाती है : रीता समदर्शी*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article