हमें अपने अंदर की बुराइयों से आजाद होने की जरूरत :  डॉ. संतोष

हमें अपने अंदर की बुराइयों से आजाद होने की जरूरत : डॉ. संतोष


प्रसिद्ध फोर्ड अस्पताल परिसर में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

 पूरे स्टाफ की मौजूदगी में स्वास्थ्य निदेशक ने फहराया तिरंगा

----------------------------------------------------------------

पटना। 

बिहार के प्रतिष्ठित अस्पतालों में से एक सुपर स्पेशियलिटी फोर्ड हॉस्पिटल के कैंपस में मंगलवार को 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस मौके पर स्वास्थ्य निदेशक (मेडिकल डायरेक्टर)डॉ. संतोष कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उनके साथ एक अन्य निदेशक एवं प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. बीबी भारती सहित पूरा फोर्ड अस्पताल परिवार उपस्थित रहा।

इस मौके पर स्वास्थ्य निदेशक संतोष कुमार ने आजादी दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 15 अगस्त 1947 को हमें गुलामी से आजादी मिली, लेकिन आज हमें अपने आप से सवाल पूछना चाहिए कि क्या हम रियल में आजाद हो पाये हैं। दरअसल, हमें पता ही नहीं है कि हमें किससे आजादी चाहिए। उन्होंने कहा कि हममें से कई लोग भ्रष्टाचार, भाई भतीजवाद आदि से आजादी की बात करते रहते हैं,  लेकिन यह जानते हुए भी कि इसके बिना असली आजादी की प्राप्ति नहीं की जा सकती है, हम अपने अंदर की बुराइयों से छुटकारा पाने का प्रयास नहीं करते हैं। उन्होंने अपनी बात को समझाते हुए कहा कि आज हमारे देश में जो व्यवस्था चल रही है उस पर हम जितना खर्च नहीं कर हैं उससे ज्यादा हम उसकी निगरानी पर खर्च कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज असल में हमें बेइमानी से आजादी चाहिए, अपने दायित्व का सही से निर्वहन नहीं करने की बुराई से आजादी चाहिए। हमें सड़क पर सही से नहीं चलने और पड़ोसियों के साथ सभ्य व्यवहार नहीं करने की आदत से आजादी चाहिए। भ्रष्टाचार और गड़बड़ियां करने की बीमारी से आजादी चाहिए। 

बता दें कि 105 बिस्तरों के साथ बहुविशेषज्ञता वाला फोर्ड अस्पताल पिछले 10 वर्षों से भी अधिक समय से मरीजों को सस्ती, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए जाना जाता है। इसके कार्डियोलॉजी विभाग में अत्यधिक कुशल डॉक्टरों, नर्सों, कार्डियोवस्कुलर और कैथ लैब तकनीशियनों का एक समूह है।

0 Response to " हमें अपने अंदर की बुराइयों से आजाद होने की जरूरत : डॉ. संतोष "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article