दलित और आदिवासी उत्पीड़न तथा माॅबलिंचिंग पर नरेन्द्र मोदी और बिहार भाजपा के नेता की चुप्पी का आखिर कारण क्या है: एजाज अहमद

दलित और आदिवासी उत्पीड़न तथा माॅबलिंचिंग पर नरेन्द्र मोदी और बिहार भाजपा के नेता की चुप्पी का आखिर कारण क्या है: एजाज अहमद


पटना 28 अगस्त, 2023

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने अपने वक्तव्य में मध्य प्रदेश के सागर जिला में दलित नौजवान की पीट-पीट कर हत्या किये जाने के मामले पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा बिहार भाजपा के नेताओं की चुप्पी पर कहा कि हर मुद्दे पर विचार प्रकट करने वाले भाजपा के नेता दलित और आदिवासियों के उत्पीड़न की घटनाओं पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? और इस मामले में मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं किये जाने के कारण लगातार दलितों तथा आदिवासियों के साथ आये दिन मारपीट, माॅबलिचिंग तथा अपराधियों के द्वारा उन्हें आमनवीय तरीके से पेशाब पिलाये जाने की घटना मानवता को शर्मसार करती है, लेकिन फिर भी भाजपा के नेता इस मामले पर मानवीय संवेदना प्रकट नहीं करते हैं, आखिर क्या कारण है।

    एजाज ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश के सागर में ना सिर्फ दलित नौजवान को पीट-पीट कर मार दिया गया, बल्कि अपराधी और गुंडा तत्व के द्वारा उसकी मां के साथ भी उसी तरह का बर्ताव किया गया। अब तक मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा इस मामले पर किसी तरह का कार्रवाई नहीं किया जाना यह स्पष्ट करता है कि भाजपा शासित राज्यों में किस तरह से दलित और आदिवासियों पर अत्याचार की घटनाओं में वृद्धि हुई है जबकि बिहार भाजपा के नेता हर छोटे-बड़े मुद्दे पर बयानवीर बनते हैं ,लेकिन दलित और आदिवासियों के उत्पीड़न तथा अमानवीय व्यवहार के प्रति न तो सुशील मोदी, न ही नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा और ना हीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चैधरी की जुबान इस मामले पर खुल रही है ।और इनकी आंखें भी इस तरह की घटनाओं को देखने के बाद भी कहीं से शर्मसार नहीं कर रहा है। इस तरह की घटनाओं को कोई भी मानवता और उसके प्रति संवेदना रखने वाला सभ्य समाज स्वीकार नहीं कर सकता है।


0 Response to "दलित और आदिवासी उत्पीड़न तथा माॅबलिंचिंग पर नरेन्द्र मोदी और बिहार भाजपा के नेता की चुप्पी का आखिर कारण क्या है: एजाज अहमद"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article