मुख्यमंत्री ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का लिया जायजा

मुख्यमंत्री ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का लिया जायजा


पटना, 27 अगस्त 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने सड़क मार्ग से पटना के आसपास गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने अटल पथ होते हुये जे०पी० गंगा पथ से रानी घाट पहुंचे जहाँ उन्होंने गंगा नदी के जलस्तर में हुयी वृद्धि का जायजा लिया । ०पी० गंगा पथ पर रानी घाट से पैदल चलते हुए मुख्यमंत्री ने पटना लॉ कॉलेज गंगा घाट, गोलकपुर बालू घाट, बहरवा घाट एवं गांधी घाट के आसपास के इलाकों में गंगा नदी के जलस्तर की स्थिति को देखा और अधिकारियों से विस्तृत जानकारी ली।


मुआयना के क्रम में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रखते हुए पूरी तरह से एलर्ट रहें और सारी तैयारी पूर्ण रखें। उन्होंने कहा कि गंगा नदी के किनारे जहां भी घनी आबादी है, वहां निरंतर चौकसी एवं विशेष निगरानी रखें ताकि लोग सुरक्षित रहें ।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री चैतन्य प्रसाद, आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार, पटना प्रमंडल के आयुक्त श्री कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

0 Response to "मुख्यमंत्री ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर का लिया जायजा"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article