मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा के राजगीर ब्लॉक के अण्डवस गाँव के  क्षेत्र में मोटर पंप खराब, स्वच्छ पेयजल के लिए भटक रहे ग्रामीण

मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा के राजगीर ब्लॉक के अण्डवस गाँव के क्षेत्र में मोटर पंप खराब, स्वच्छ पेयजल के लिए भटक रहे ग्रामीण


नालंदा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में राजगीर ब्लॉक के अण्डवस गांव के क्षेत्र में वाटर पंप का मोटर खराब हो जाने के कारण पानी नहीं मिलने से लोग परेशान हैं। गांव के सभी बोर फेल हो गये हैं और पिछले एक माह से सरकारी सप्लाई का पानी नहीं आ रहा है। इस समस्या का कारण खराब जल पंप है ।


समस्या को लेकर ग्रामीण कई बार पीएचईडी विभाग के जेई और एसडीओ से संपर्क कर मदद की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका है। बिहार सरकार की नल जल योजना के तहत हर घर जल पहुंचाने के वादे की धज्जियां उड़ाई जा रही है। लोगों की शिकायतों का विभाग कोई समाधान नहीं निकाल रहा है। 


पानी के अभाव में पूरा गांव दर-बदर भटकने को मजबूर हो गया है। इसी गांव में पटना के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. फैसल इकबाल आते हैं। उन्होंने लोगों की समस्याओं के बारे में रिपोर्टर को बताया और कहा कि गांव के असहाय गरीब, बूढ़ी महिलाएं, बच्चे पानी के बिना विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं। अगर सरकार की ओर से तत्काल सहायता नहीं दी गयी तो ग्रामीणों को भारी आपदा का सामना करना पड़ सकता है। 


नालंदा से विधायक श्रवण कुमार बिहार सरकार में मंत्री हैं बावजूद लोगों को स्वच्छ पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है। गाँव वालों का कहना है कि सरकारी पंप खराब हो जाने के कारण गांव के सभी घरों में पेयजल की कमी हो गयी है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने नीतीश सरकार से शीघ्र जलापूर्ति की व्यवस्था कराए जाने की उम्मीद जताई है।

0 Response to " मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा के राजगीर ब्लॉक के अण्डवस गाँव के क्षेत्र में मोटर पंप खराब, स्वच्छ पेयजल के लिए भटक रहे ग्रामीण"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article