ब्लड कैंसर से पीड़ित बच्चे को डॉ अभिषेक आनंदने दिया नया जीवन

ब्लड कैंसर से पीड़ित बच्चे को डॉ अभिषेक आनंदने दिया नया जीवन


- डेढ़ साल तक सटीक उपचार के बच्चे ने कैंसर को मात दी


पटना। 

लगातार और सटीक इलाज से आठ साल के सत्यजीत ने ब्लड कैंसर को मात दे दी। जाने-माने ऑन्कोलॉजिस्ट (कैंसर रोग विशेषज्ञ) डा अभिषेक आनंद ने प्रोटोकॉल बेस्ड थेरेपी के जरिये बच्चे को नया जीवन प्रदान किया है। जानकारी के अनुसार सारण जिले के रहने वाले विश्वजीत को लगातार बुखार और कमजोरी रह रही थी। स्थानीय स्तर पर जांच के दौरान खून में गड़बड़ी की समस्या पाई गई। लंबे समय से कई जगह दिखाया गया था, लेकिन कोई फायदा नहीं हो रहा था और समस्या बढ़ती जा रही थी। इसके बाद उसके माता - पिता राजीव नगर स्थित डॉ अभिषेक आनंद के क्लीनिक में लाए। यहां जांच में ब्लड कैंसर निकला। इसके बाद डॉ आंनद ने प्रोटोकॉल बेस्ड थेरेपी से उपचार किया। डेढ़ साल तक लगातार और सटीक उपचार हुआ। अभी ताजा जांच में बच्चे में कैंसर के कोई लक्षण नहीं पाये गये और वह पूरी तरह ठीक हो गया है। 

इस संबंध में ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ अभिषेक आनंद ने बताया कि कैंसर अब लाइलाज नहीं रह गया है, बशर्ते कि सही समय पर सटीक इलाज हो। उन्होंने बताया कि सारण के बच्चे को लगातार प्रोटोकॉल बेस्ड थेरेपी से इलाज किया और इसका परिणाम हुआ कि वह डेढ़ साल बाद पूरी तरह स्वस्थ हो गया है। उन्होंने बताया कि इसके ब्लड कैंसर का कारण जेनेटिक भी हो सकता है।

डा अभिषेक आनंद ने कहा कि 

लगातार बुखार, थोड़ा भी कट जाने पर लगातार खून आना, कमजोरी आदि लक्षण दिखे तो बिना समय गवाए तुरंत अच्छे डॉक्टर से संपर्क करें। हो सके तो कैंसर रोग विशेषज्ञ से मिले। सही डॉक्टर और सटीक उपचार से गंभीर से गंभीर बीमारियों पर काबू पाया जा सकता है।

0 Response to " ब्लड कैंसर से पीड़ित बच्चे को डॉ अभिषेक आनंदने दिया नया जीवन "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article