पटना की श्रृजा व सुलेखा बनी एकल विजेता  ली निंग बिहार स्टेट सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट संपन्न

पटना की श्रृजा व सुलेखा बनी एकल विजेता ली निंग बिहार स्टेट सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट संपन्न

 

पटना की सुलेखा कुमारी ने बालिका वर्ग के अंडर-13 एकल मुकाबले में और अंडर-15 में श्रृजा ने ली निंग बिहार स्टेट सब जूनियर अंडर-13 व 15 रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट 2023 का खिताब अपने नमा किया. बिहार बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में सहरसा जिला बैडमिंटन संघ के द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट में बालक वर्ग के अंडर-13 में मुजफ्फरपुर के काव्या कश्यप ने जबकि अंडर-15 में मुंगेर के प्राग सिंह विजेता रहे.

सहरसा के कारू खिरहर इंडोर स्टेडियम में संपन्न हुए टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में बालक वर्ग के अंडर-13 मुकाबले में मुजफ्फरपुर के काव्या कश्यप ने मुंगेर के असादुल्लाह को 21-10, 21-14 से हराया. वहीं युगल मुकाबले में असादुल्लाह व काव्या कश्यप की जोड़ी ने कटिहार के अरिंदम यादव व यश भारती की जोड़ी को 21-5, 21-5 से हराकर युगल का खिताब अपने नाम किया. बालिका वर्ग के एकल मुकाबले में पटना की सुलेखा ने अपने ही जिला के तांबी प्रिया को 21-19, 21-11 से हराया. अंडर-15 वर्ग के एकल मुकाबले में मुंगेर के प्राग सिंह ने समस्तीपुर के पीयूष पाप्पेहरी को 21-9, 21-8 से हरा एकल के विजेता बने. अंडर-15 बालक युगल में मुंगेर के असादुल्लाह व प्रांग की जोड़ी ने समस्तीपुर के इशांत राज व पूर्णियां के विनीत कुमार को 21-19, 21-15 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की. अंडर-15 बालिका वर्ग का एकल मुकाबला काफी रोमांचक रहा. पटना की श्रृजा ने कटिहार की सौम्या भारती को रोमांचक मुकाबले में 21-10, 21-13, 21-18 से हराकर चौथी बार बिहार विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया. श्रृजा इससे पहले अंडर-13 की चैंपियन रही है. 

फाइनल मुकाबला समाप्ति उपरांत बतौर मुख्य अतिथि राज्य बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष  अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सभी विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया. इस मौके पर राज्य बैडमिंटन संघ के महासचिव केएन जायसवाल, सहरसा जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष किशोर कुमार, जिला पदाधिकारी वैभव चौधरी, सचिव रणवीर राजा आदि मौजूद रहे.

0 Response to "पटना की श्रृजा व सुलेखा बनी एकल विजेता ली निंग बिहार स्टेट सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट संपन्न"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article