किसानों को लाभ पहुंचाने के प्रति सहकारिता विभाग पूरी तरह से सजग है: डाॅ0 सुरेन्द्र प्रसाद यादव

किसानों को लाभ पहुंचाने के प्रति सहकारिता विभाग पूरी तरह से सजग है: डाॅ0 सुरेन्द्र प्रसाद यादव


सूचना प्रौद्योगिकी में क्रांति के लिए महागठबंधन सरकार विशेष तौर पर कार्य कर रही है: मो0 इसराईल मंसुरी

पटना 30 मई, 2023

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी के विचारोनुरूप सहकारिता मंत्री डाॅ0 सुरेन्द्र प्रसाद यादव एवं सूचना प्राद्यौगिकी मंत्री मो0 इसराईल मंसुरी ने सुनवाई करते हुए जांच प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

इस अवसर पर सहकारिता मंत्री डाॅ0 सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि किसानों को सहकारिता विभाग के माध्यम से लाभ पहुंचाने के लिए विभाग कार्य कर रही है और जो लोग लाभ से वंचित हैं उन्हें हर तरह से सहयोग सहकारिता विभाग के माध्यम से दिया जायेगा तथा बिहार में किसानों और आम लोगों के हितों में राज्य सरकार निरंतन कार्य कर रही है। अगर किसानों की कोई समस्याएं हैं तो किसान स्वयं आकर अपनी पीड़ा से अवगत कराये, मैं अपने स्तर से उनकी समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर हूं। इन्होंने कहा कि किसानों को अनाज खरीद और बिक्री में मदद के लिए राज्य सरकार निरंतर कार्य कर रही है और इस दिशा में जो भी कठिनाई किसानों को उत्पन्न हो रही है उसको समाधान के दिशा में सहकारिता विभाग सक्रिय है।

            इन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी और उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार सुनवाई और कार्रवाई के प्रति संकल्पित है।

         सूचना एवं प्राद्यौगिकी मंत्री मो0 इसराईल मंसुरी ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम उठाये जा रहे हैं। इसके लिए महागठबंधन सरकार आईटी पाॅलिसी, आईटी पोर्टल, आईटी हब, आईटी पार्क, ई आॅफिस प्रोजेक्ट और आईटी टावर लगाये जाने के प्रति इस दिशा में निरंतर कार्य किये जा रहे हैं।

       इन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आईटी सेक्टर को आगे बढ़ाने के प्रति मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी और उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी विशेष तौर से अपने स्तर से इस पर ध्यान दे रहे हैं। बिहार में महागठबंधन सरकार सूचना क्रांति के प्रति संकल्पित है।

प्रदेश राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि आज विशेष तौर पर मंत्रियों को सहयोग के लिए राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री उदय नारायण चैधरी एवं राष्ट्रीय महासचिव श्री श्याम रजक जी की उपस्थिति में लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री द्वय के समक्ष रखा जिसे सुनकर कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के पदाधिकारियों को दी गई।

इस अवसर पर राजद प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, प्रदेश महासचिव श्री संजय यादव एवं श्री धर्मेन्द्र प्रसाद सिंह मंत्री द्वय के सुनवाई कार्यक्रम में सहयोग किया।


0 Response to "किसानों को लाभ पहुंचाने के प्रति सहकारिता विभाग पूरी तरह से सजग है: डाॅ0 सुरेन्द्र प्रसाद यादव"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article