दीदीजी फाउंडेशन और ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के संयुक्त तत्वाधान में महारक्तदान शिविर आयोजित

दीदीजी फाउंडेशन और ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के संयुक्त तत्वाधान में महारक्तदान शिविर आयोजित

 

मुजफ्फरपुर, सामाजिक संगठन दीदीजी फाउंडेशन और ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) सेवा एवं मानवाधिकार प्रकोष्ठ के संयुक्त तत्वावधान में मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल में महारक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

      इस अवसर पर दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक और ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस सेवा एवं मानवाधिकार प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय प्रभारी डा. नम्रता आनंद ने बताया कि आमतौर पर लोग रक्तदान से इसलिए डरते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे शरीर में कमज़ोरी हो जाएगी, जबकि ऐसा नहीं है, रक्तदान करने से शरीर को कई फायदे मिलते हैं।रक्तदान को महादान माना जाता है।हमें खुद भी खून दान करना चाहिए और अन्य लोगों को भी रक्तदान करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। रक्तदान से न सिर्फ आपके शरीर पर बल्कि दिमाग़ पर भी पॉजीटिव असर पड़ता है।जब आप रक्तदान करते हैं को आपके मन में एक सुखद अनुभूति होती है कि किसी की मदद करने की. यही आपको रिफ्रेश फील कराती है और आपको खुशी का अनुभव होता है. आप सभी से विनम्र निवेदन है कि सभी ऐसे नेक पहल मे शामिल हों। आप के दवारा किया गया रक्तदान,किसी माँ के बच्चे को बचा सकता है।रक्तदान कीजिए, शिविर लगाइये, इस तरह पूरी दुनिया में, मानवता के मन्दिर बनाइये।                  

    मौके पर मुख्य अतिथि  जनस्वास्थ्य कल्याण समिति के सचिव डा. एल.बी. सिंह ने कहा कि रक्तदान से दिल की सेहत में सुधार होता है, वज़न कंट्रोल में रहता है, कैंसर जैसी बीमारियों का जोखिम कम होता है। इसलिए हर स्वस्थ्य व्यक्ति को साल में एक-दो  बार रक्तदान जरूर करना चाहिए । हम रक्तदान के पुनीत कार्य में अपना सहयोग प्रदान करें और लोगों को जीवनदान दें। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। आपके रक्त की एक बूंद किसी की जिन्दगी बचा सकती है।

   इस अवसर पर जीकेसी कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय सचिव दीप श्रेष्ठ ने कहा,रक्तदान जीवनदान है। हम सभी शिक्षि‍त व सभ्य समाज के नागरिक है, जो केवल अपनी नहीं बल्कि दूसरों की भलाई के लिए भी सोचते हैं।रक्तदान पुण्य का काम है जरूर कीजिए। रक्त देने वाला सिर्फ रक्तदाता ही नहीं होता जीवन देने वाला जीवनदाता भी होता है।रक्तदान कर हम किसी का जीवन बचा सकते हैं। आपके द्वारा किया गया रक्तदान किसी के लिए साबित होगा जीवनदान।

    दीदीजी फाउंडेशन मुजफ्फरपुर के अध्यक्ष देव्यांश मेहरोत्रा ने बताया कि रक्तदान जीवनदान है। रक्तदान से आप किसी जरूरतमंद की जान बचाते हैं, और साथ ही आपकी सेहत को भी कई फायदे होते हैं। लोगों को इसके बारे में जागरुक करना बेहद जरूरी है। 

  इस अवसर पर रक्तदान करने वाले सभी गणमान्य लोगों को रक्तवीर योद्धा सम्मान ,अंगवस्त्र और माला पहनाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर 

समाजसेवी ममता कुमारी, बिहार के वरिष्ठ पत्रकार मुकेश महान, गिटार वादक प्रवीण कुमार बादल, एहतेश्याम अहमद,देव्यांश मेहरोत्रा के पिता अमित मेहोत्रा

मां रचना मेहरोत्रा समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।इस दौरान जीकेसी हरियाणा की अध्यक्ष रजनी श्रीवास्तव की पुत्री रिद्धिमा श्रीवास्तव (माना) के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजली दी गयी।

0 Response to "दीदीजी फाउंडेशन और ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के संयुक्त तत्वाधान में महारक्तदान शिविर आयोजित"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article