दावते ए इफ्तार से मिलता है सबाब,रोजेदारों में आपसी सौहार्द रहता है बरकरार।

दावते ए इफ्तार से मिलता है सबाब,रोजेदारों में आपसी सौहार्द रहता है बरकरार।


 सीवान से पार्षद हैं आजम अली।   इफ्तार के मुख्य अतिथि जेपी सिंह आइजी हिमाचल प्रदेश।

हिजरी कैलेंडर का नवां महीना रमज़ान होता है। जहां पूरी दुनिया में फैले इस्लाम धर्म के लिए रमज़ान का पवित्र महीना एक उत्सव होता है। रमज़ान के महीने में किए गए हर नेक काम का पुण्य यानी सबाव 70 गुना मिलता है।

सोमवार कि शाम 25वीं रोजा पर एकता और मिल्लत का संदेश देते हुए नौजवान युवकों ने बड़े पैमाने पर दावते ए इफ्तार का आयोजन कराया। जिसमें  अलग-अलग क्षेत्रों से बच्चे बूढ़े नौजवान रोजेदार बड़ी संख्या में शिरकत किए ।दावते इफ्तार पार्टी में समाज के अन्य समुदाय के लोग भी शामिल हुए।इस दावते इफ्तार में हुसैनगंज,छपिंया,सोरापुर , लक्ष्मीपुर, समेत अन्य गांवों के लोग भी सैकड़ों की संख्या में शामिल रहे।इसके चलते इफ्तार स्थल का परिसर अन्य दिनों की अपेक्षा बेहद गुलजार दिख रहा था। देर शाम तक चले कार्यक्रम में लोगों ने विभिन्न प्रकार के बने लजीज व्यंजन एवं जायके का जमकर लुफ्त उठाया। सभी ने सामाजिक समरसता को लेकर कमेटी द्वारा की गई इफ्तार पार्टी की जमकर सराहना की। सभी निर्धारित समय से पहले ही स्थल के पास पहुंच गए थे। कमेटी के सदस्यों ने इफ्तार का काफी बेहतर इंतजाम किया था खाने-पीने के लिए विभिन्न प्रकार के मौसमी फल पेय पदार्थों एवं व्यंजन का दस्तरख्वान पर लगाए गए थे। रोज़ा खोलने के के लिए मगरिब की अज़ान होते हि सभी रोजेदार अल्लाह की बारगाह में दुआ की और अल्लाह का शुक्र अदा करते हुए रोजे खोले।

पार्षद आज़म अली ने इफ्तार पार्टी के माध्यम से पूरे देश में आपसी सौहार्द बनाए रखने का तथा एक-दूसरे से गले मिल ईद की खुशियां मनाने की अपील की। उन्होने कहा कि दावत-ए-इफ्तार अमीर-गरीब की खाई को पाटती है। उन्होंने कहा कि रमजान के महीने में जो भी सवाब रोजेदारों को मिला है।सभी रोजेदारों के लिए कतार में प्लेटों में फल, जूस, शरबत और खजूर परोसे गए। रोजेदारों के लिए बिरयानी के पैकेट भी मुहैया कराए गए थे। सभी लोग इफ्तार के बाद नमाज अदा करते हुए दुआएं मांगी।

0 Response to " दावते ए इफ्तार से मिलता है सबाब,रोजेदारों में आपसी सौहार्द रहता है बरकरार।"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article