राजकीय तिब्बी कॉलेज एंड अस्पताल कदम कुआं पटना मे 15 दिवसीय कार्यक्रम संक्रमणकालीन पाठ्यक्रम ( Transitional curriculum) का सुभारंभ

राजकीय तिब्बी कॉलेज एंड अस्पताल कदम कुआं पटना मे 15 दिवसीय कार्यक्रम संक्रमणकालीन पाठ्यक्रम ( Transitional curriculum) का सुभारंभ


आज दिनांक 20.3 2023 को राजकीय तिब्बी कॉलेज एंड अस्पताल कदम कुआं पटना मे 15 दिवसीय कार्यक्रम संक्रमणकालीन पाठ्यक्रम (Transitional curriculum) का सुभारंभ हुआ । इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार सरकार के मौजूदा जेडीयू एमएलसी जनाब डॉ खालिद अनवर उपस्थित रहे । यह कार्यक्रम कॉलेज में 2022 में  प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए किया गया, इस कार्यक्रम के जरिए  माननीय एमएलसी साहब  ने छात्रों को उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी, और ये संदेश दिया की अपनी पूरी लगन और सच्ची मेहनत के साथ पढ़ाई करे, आज का दौर प्राकृतिक चिकित्सा का है, यूनानी ने कवि१९ में समाज की जो सेवा की है उससे लोगों में इसकी डिमांड तेजी से बढ़ी है, सरकार भी इसको बढ़ावा दे रही है !

   

साथ ही साथ बिहार में यूनानी के रोड मैप को बताया जिसमे उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री माननीय श्री नीतीश कुमार के जरिए से कहा कि बिहार में यूनानी पद्धति को पूरे भारत वर्ष में सबसे बेहतर बिहार राज्य में बनया जाए, ता की पूरे देश और देश से बाहर के लोग यहां आ कर इसकी सेवा ले सके ! जिसकी शुरुआत माननीय मुख्यमंत्री द्वारा 265 करोड़ रूपए एवं 10  एकड़ ज़मीन यूनानी कालेज के स्थाई भवन निर्माण के लिए आवंटित किया गया है और आगे भी यूनानी पद्धति के प्रगति के लिए हमारी सरकार हमेसा  प्रयासरत रहेगी.

       इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ तौहीद किब्रीय ने छात्रों की हौसला अफजाई की एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी साथ ही उन्होंने कहा कि आप अच्छे डॉक्टर बने और ईमानदारी के साथ अपने काम को बखूबी निभाए और एमएलसी साहब का शुक्रिया अदा किया और और कहा कि आगे भी आप और आपकी मौजूदा सरकार यूनानी पद्धति पर खास ध्यान दे ।


कॉलेज के प्रोफेसर डॉ तनवीर आलम ने एमएलसी साहब और नए सभी छात्रों का स्वागत किया, उन्होंने आज के दौर में यूनानी की उपयोगिता और विस्तार पे बात की, पिछले कुछ सालों से बिहार में सरकार के प्रयास से यूनानी के साथ साथ आयुष छेत्र में किए जाने वाले कामों की सराहना की । उन्होंने नए छात्रों से कहा के डॉक्टर बनने के साथ साथ अनुशासन बनाए रखना ज्यादा जरूरी है । आप देश के सबसे पहले सरकारी यूनानी कॉलेज में आए हैं जो UG intake के अनुसार भारत का सबसे बड़ा कॉलेज है, जिसकी अपनी विरासत और मान्यता है, अपने पठन पाठन के दौरान उसकी गरिमा को भी बनाए रखना आप सबकी जिम्मेदारी है I यूनानी पद्धति भविष्य की पद्धति है, आप मन लगा के पढ़ें, आपका भविष्य भी उज्वल होगा, समाज की सेवा करने में ये अग्रिम पद्धति है !


इस मौके पर  मौजूद अंजुमन खुदामु-तिब्ब (स्टूडेन यूनियन) के सचिव मो साहिल ने स्टुडेन यूनियन के तरफ से स्वागत करते हुए कहा आप सभी नियमिता बनाएं रखे इससे कॉलेज में प्रत्येक दिन कुछ कुछ अच्छी जानकारी सिखने को मिलेगी.

प्रोग्राम का संचालन डॉक्टर जावेद इकबाल ने की !


इस मौके पर कॉलेज के प्रो.शाहनवाज अख्तर, प्रो नफीस अहमद, प्रो मो नजमुद्दीन, प्रो रजी अहमद, प्रो नाजीबुर रहमान, प्रो जमाल अहमद, प्रो नजामुद्दीन, प्रो अनस, प्रो तनवीर आलम (कुल), डॉक्टर मश्कुर, डॉक्टर नईम, डॉक्टर अतिया, डॉक्टर जन्नत खान, डॉक्टर अफसर, डॉक्टर आसिफ, डॉक्टर नवाजुल, डॉक्टर अमानुल्लाह जमाली, डॉक्टर सिमरन के साथ आदिल वेदर ,अहमद रजा , साफिया नेयाज, हफीज, मसूद उर रहमान, अब्दुल मोगिनी ,आकीफ,रोज आफरीन, मुंजल ,इमाम, अलमगीर ,अरमान ,अजीज, एवं कॉलेज के सभी छात्र और छात्राएं मौजूद रहे.

0 Response to " राजकीय तिब्बी कॉलेज एंड अस्पताल कदम कुआं पटना मे 15 दिवसीय कार्यक्रम संक्रमणकालीन पाठ्यक्रम ( Transitional curriculum) का सुभारंभ"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article