माननीय मंत्री श्री नीरज कुमार ने श्रावणी मेले के लिए की गई लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग की व्यवस्थाओं की समीक्षा की

माननीय मंत्री श्री नीरज कुमार ने श्रावणी मेले के लिए की गई लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग की व्यवस्थाओं की समीक्षा की

श्री नीरज कुमार सिंह, माननीय मंत्री, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, बिहार सरकार ने श्रावणी मेले में लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा की। श्रावणी मेले में भक्तों के लिए पीने के लिए स्वच्छ जल, चापाकल, और शौचालय की व्यवस्था करवाई जा रही है। इस संदर्भ में माननीय मंत्री ने भागलपुर जाकर विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और विभाग द्वारा कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

माननीय मंत्री ने समीक्षा बैठक के दौरान श्रावणी मेले में कावंरिया पथ पर श्रद्धालुओं के लिए बेहतर सुविधाओं की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं। पीने के पानी की शुद्धता और शौचालयों की साफ- सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए।

भागलपुर में माननीय मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभाग के वरीय अधिकारीगण और स्थानीय

प्रशासन के अधिकारी भी उपस्थित थे। बैठक के दौरान विभाग ‌द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी दी गई और आगामी कार्य योजनाओं पर चर्चा की गई।
माननीय मंत्री ने कहा, "हमारा उद्देश्य है कि श्रावणी मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को स्वच्छ वातावरण मिले। इसके लिए विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है।

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा किए गए इन प्रयासों से श्रावणी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी और उनकी यात्रा सुखद एवं सुरक्षित होगी।

0 Response to "माननीय मंत्री श्री नीरज कुमार ने श्रावणी मेले के लिए की गई लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग की व्यवस्थाओं की समीक्षा की"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article