*प्रखर राष्ट्रवादी और राष्ट्रीय एकता-अखंडता के पैरोकार थे डॉ. मुखर्जी- सम्राट

*प्रखर राष्ट्रवादी और राष्ट्रीय एकता-अखंडता के पैरोकार थे डॉ. मुखर्जी- सम्राट

 *धारा-370 को समाप्त कर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया डॉ-.मुखर्जी के अधूरे सपने को पूरा* 

पटना, 06-07-2024

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने 124 वीं जयंती पर जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि वे प्रखर राष्ट्रवादी और राष्ट्रीय एकता-अखंडता के पैरोकार थे। आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर के साथ तत्कालीन कांग्रेस की सरकार ने जिस तरह से तुष्टिकरण का व्यवहार किया, वह पीड़ा उन्हें आजीवन सालती रही।

श्री चौधरी ने कहा कि डॉ. मुखर्जी ने देश की एकता के लिए ही अपना सर्वोच्च बलिदान दे दिया। कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है, मानने वाले डॉ.मुखर्जी ने ही यह नारा दिया कि'एक देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान' नहीं चलेगा।

श्री चौधरी ने कहा कि आज उनके अधूरे सपने को विभेदकारी, विभाजनकारी धारा-370 को समाप्त कर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है। दशकों तक इसीलिए भाजपा के कोटि-कोटि कार्यकर्ता यह नारा लगा कर अपना संकल्प व्यक्त करते रहे है कि 'जहां मुखर्जी का हुआ बलिदान, वह कश्मीर हमारा है।' 

उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी का जन्म 6 जुलाई, 1901 को एक संभ्रांत परिवार में हुआ था। महानता के सभी गुण उन्हें विरासत में मिले थे। ऐसे महापुरुष को जयंती के अवसर पर नमन करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है।

0 Response to " *प्रखर राष्ट्रवादी और राष्ट्रीय एकता-अखंडता के पैरोकार थे डॉ. मुखर्जी- सम्राट"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article