राज्यपाल से मिले कराटे खिलाड़ी जाबिर , मिला नौकरी का आश्वासन

राज्यपाल से मिले कराटे खिलाड़ी जाबिर , मिला नौकरी का आश्वासन

 : 
1 जून 2024 को नेपाल में आयोजित अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में भारत के तरफ से गए बिहार के जमुई जिला के खिलाड़ी मोहम्मद जाबिर अंसारी ने वहां भारत का परचम लहरा दिया था। इसी जीत की मुबारकबाद देने बिहार के राज्यपाल राजेंद्र अरलेकर ने जाबिर को बुलावा भेजा।
वहीं कुछ समय पहले पूर्व राज्य सभा सांसद मौलाना गुलाम रसूल बलियावी और राजद विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने जाबिर अंसारी को मेडल लाओ नौकरी पाओ के तहत सरकारी नौकरी देने की बात रखी थी जो मामला तूल पकड़ने लगा था, उसी मामले पर राज्यपाल राजेंद्र अरलेकर ने भी अपनी ओर से जाबिर को आश्वासन दिया और कहा:
"जाबिर, मुझे बहुत अच्छा लगता है जब आप लगातार देश, राज्य और विश्विद्यालय के लिए पदक जीत रहे हैं। मेरा आशिर्वाद हमेशा आप के साथ और मैं आपके लिए हर मुमकिन मदद करूंगा। मैंने आपके नौकरी के लिए 2023 में ही बिहार सरकार को पत्र लिखा था परंतु उसका जवाब नहीं आया, फिर लिखूंगा और बिहार खेल सचिव से बात करूंगा, और पटना विश्वविद्यालय के कुल पति से विश्वविद्यालय में ही नौकरी की बात करूंगा।"
बताते चलें, मोहम्मद जाबिर अंसारी बिहार राज्य के जमुई ज़िला के नक्सली प्रभावित तुम्बा पहाड़ गांव से आते हैं, उनके पिता मोहम्मद इम्तियाज अंसारी सरकारी स्कूल के शिक्षक हैं और माता बीड़ी बनाने का काम करती है। वह अभी खुद पटना विश्विद्यालय से स्नातक पूरा कर अब मास्टर ऑफ आर्ट्स में पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई कर रहे हैं ।

0 Response to "राज्यपाल से मिले कराटे खिलाड़ी जाबिर , मिला नौकरी का आश्वासन"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article