*जलनिकासी के लिए शहर के सभी वार्डों में सड़क पर घूम रही पटना नगर निगम की टीम*

*जलनिकासी के लिए शहर के सभी वार्डों में सड़क पर घूम रही पटना नगर निगम की टीम*

 *आमजनों से अपील हेल्पलाइन नंबर 155304  एवं व्हाट्सएप चैट बोर्ड पर करें शिकायत*

पटना - 29 जून 2024

पटना में शनिवार को हुई तेज  बारिश में पटना नगर निगम की टीम अलर्ट मोड में लगी हुई है। *पटना के विभिन्न इलाकों में बरसात के बाद न्यूनतम समय में जल निकासी की जा रही है।* तेज बरसात के बीच भी पटना नगर निगम की टीम अलर्ट मोड में शहर में एक्टिव है। पदाधिकारियों एवं क्यूआरटी द्वारा शहर के विभिन्न इलाकों का भ्रमण किया जा रहा है।  पटना नगर निगम की त्वरित कार्यवाही एवं अलर्ट मोड में पदाधिकारियों के रहने के कारण इलाकों में जलजमाव की समस्या नहीं हो यह सुनिश्चित किया जा रहा है। 

 *इन इलाकों का रखा जा रहा विशेष ध्यान*

पटना नगर निगम की टीम द्वारा
*राजेंद्र नगर, मीठापुर,  गाँधी मैदान, करबिगहिया, द्वारिकापुरी, बाईपास, दीघा, पाटलिपुत्र कॉलोनी,  एयरपोर्ट सहित कई निचले इलाकों में टीम एक्टिव है।* सभी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी, एवं नगर प्रबधकों द्वारा स्थल जांच कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया जा रहा है।

*24 घण्टे एक्टिव है क्यूआरटी, शिकायत करने पर 2 घन्टे में निकला जा रहा पानी*

गौरतलब है कि पटना नगर निगम द्वारा बरसात के बाद किसी इलाके में जलजमाव की समस्या होने पर क्यूआरटी द्वारा 2 घंटे में स्थिति को बेहतर बनाया जा रहा है। ऐसे में आम जनों से भी अपील की जा रही है कि अगर उनके इलाके में कोई भी समस्या है तो वह *155304*  एवं वाट्सअप चैट बॉट 9264447449 पर Hi करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। 
पटना नगर निगम द्वारा उनकी समस्या को कुछ घंटों में ही दूर किया जाएगा। हेल्पलाइन एवं क्यूआरटी 24 घंटे एक्टिव है।

*संप हाउस पर लगातार रखी जा रही है नजर*

बरसात के शुरू होते ही सभी संप हाउस के वाटर लेवल की मॉनिटरिंग की जा रही है। गौरतलब है कि *पटना नगर निगम द्वारा शहर के सभी संप हाउस पर तीनों पालियों में कर्मियों की तैनाती की गई है।* इसके साथ ही *सीसीटीवी एवं वॉकी-टॉकी के माध्यम से लगातार वाटर लेवल* के इनलेट एवं आउटलेट की निगरानी की जा रही है। 

*इसके साथ ही पटना नगर निगम के सभी अंचलों में मशीनों द्वारा जलनिकासी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी उपलब्ध करवाई गई है।* जलजमाव से निपटने के लिए *पटना नगर निगम के पास पर्याप्त इंतजाम है। जिसका उपयोग सुचारू रूप से किया जा रहा है और 2 घंटे में जल निकासी सुनिश्चित की जा रही है।*

0 Response to "*जलनिकासी के लिए शहर के सभी वार्डों में सड़क पर घूम रही पटना नगर निगम की टीम*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article