टाटा साल्ट इम्यूनो बना रहा है देश के स्वास्थ्य को और भी सशक्त

टाटा साल्ट इम्यूनो बना रहा है देश के स्वास्थ्य को और भी सशक्त

पटना: भारत के ब्रांडेड आयोडीन युक्त नमक खंड में अग्रणी और मार्केट लीडर, टाटा साल्ट की यात्रा, 1983 में अपनी स्थापना के बाद से आयोडीन की कमी से होने वाले विकार (डिसऑर्डर-आईडीडी) के खिलाफ देश के संघर्ष के साथ जुड़ी हुई है। इसके प्रमुख उत्पाद को ' देश की सेहत, देश का नमक’ के रूप में जाना जाता और इसे देशवासियों के स्वास्थ्य के लिहाज़ से अग्रणी माना जाता है। टाटा साल्ट आईडीडी के बारे में जागरूकता बढ़ाने में भी अपनी प्रतिबद्धता और प्रयासों के लिए प्रशंसित रहा है।

कंपनी ने इस दिशा में अपने योगदान में एक महत्वपूर्ण पहल करते हुए दो साल पहले, टाटा साल्ट इम्यूनो की शुरुआत की थी । यह खाद्य नमक खंड में पहला ऐसा नमक है जिसमें आयोडीन के साथ ज़िंक शामिल है। ज़िंक एक आवश्यक पोषक तत्व है, जो स्वास्थ्य प्रतिरक्षा प्रणाली को मज़बूत और तंदुरुस्त रखने में मदद करता है। यह ब्रांड संतुलित आहार को बढ़ावा देता है और अपने उपभोक्ताओं को सोच-समझकर नमक के विकल्पों का सही मात्रा में सेवन करने के लिए प्रोत्साहित करता है।  

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स की अध्यक्ष, पैकेज्ड फूड्स- इंडिया, दीपिका भान कहती हैं, “संतुलित आहार में, ऐसे नमक का सेवन करना ज़रूरी है जो आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता हो। टाटा साल्ट इम्यूनो को स्वाद बनाए रखते हुए ज़िंक जैसे आवश्यक पोषक तत्वों के साथ तैयार किया गया है। हम अपने उपभोक्ताओं को सोच-समझ कर अपने नमक का विकल्प चुनने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और ऐसा तभी संभव है जब वे अपने नमक की ज़रूरत के बारे में खुद को जागरूक रखें।“
 
हाल ही में दुनिया भर में नमक जागरूकता सप्ताह मनाया गया है जिस अवसर पर टाटा साल्ट इम्यूनो ने अपने उपभोक्ताओं से सोच-समझकर नमक के विकल्पों के सेवन करने की सिफारिश की है। ब्रांड ने टाटा साल्ट इम्यूनो के अलावा, अतीत में स्वस्थ जीवनशैली पहलों का समर्थन करते हुए टाटा साल्ट लाइट और टाटा साल्ट आयरन हेल्थ सहित अन्य वेरिएंट लॉन्च किए हैं।

0 Response to "टाटा साल्ट इम्यूनो बना रहा है देश के स्वास्थ्य को और भी सशक्त"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article