पटना डेयरी प्रोजेक्ट (सुधा) के प्रांगण में "विश्व पर्यावरण दिवस" का आयोजन किया गया।

पटना डेयरी प्रोजेक्ट (सुधा) के प्रांगण में "विश्व पर्यावरण दिवस" का आयोजन किया गया।


आज दिनांक 05.06.2024 को पटना डेयरी प्रोजेक्ट (सुधा) के प्रांगण में "विश्व पर्यावरण दिवस" का आयोजन किया गया। इस मौके पर संघ के माननीय अध्यक्ष श्री संजय कुमार एवं प्रबंध निदेशक श्री रूपेश राज ने संघ मुख्यालय फीडर वैलेंसिंग डेयरी, फुलवारीशरीफ, पटना के प्रांगण में वृक्षारोपण कर दुग्ध उत्पादकों उपभोक्ताओं / पदाधिकारियों व कर्मचारियों से पर्यावरण के महत्व को बताया।


संघ के माननीय अध्यक्ष श्री संजय कुमार ने अपने संबोधन में बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाना है। पर्यावरण और मानव का संबंध अटूट है। ऐसे में हमारा दायित्व बनता है कि हम प्रकृति के साथ भी ऐसा व्यवहार रखें जिससे हमारा जीवन हरियाली व खुशहाली से भरा रहे।

संघ के प्रबंध निदेशक श्री रूपेश राज ने बताया कि पृथ्वी हमारे घर की तरह है और हमें इसे स्वच्छ और हरा-भरा रखने के लिए प्रयास करना चाहिए। पेड़ों को बचाएँ क्योंकि यह हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए सबसे अच्छा उपहार है। पर्यावरण को हरा-भरा बनाने का यह सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने दुग्ध उत्पादकों से आग्रह किया कि अधिक से अधिक पेड़ लगाकर विश्व पर्यावरण दिवस को और सफल बनाएँ।


उक्त कार्यक्रम के मौके पर श्री अरविन्द कुमार सिन्हा, सहायक महाप्रबंधक (डेयरी) श्री शैलेन्द्र रंजन मंडल, प्रबंधक (क्रय) तथा समस्त पदाधिकारी / कर्मचारीगण के साथ-साथ समितियों से आये उन्नतशील किसान श्री रामश्लोक राय, श्री राम भवन राय, श्री विजय कुमार यादव एवं श्री इन्द्रदेव राय ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दिया।


0 Response to "पटना डेयरी प्रोजेक्ट (सुधा) के प्रांगण में "विश्व पर्यावरण दिवस" का आयोजन किया गया।"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article