अयोध्या अधिवेशन 19-20 अक्टूबर को

अयोध्या अधिवेशन 19-20 अक्टूबर को


अयोध्या में जुटेंगे देशभर के विद्वान,साहित्यकार,कलाकार,पत्रकार,साहित्यसेवी एवं समाजसेवी

**********************************

अयोध्या(जितेन्द्र कुमार सिन्हा)।कला,साहित्य और संस्कृति के विकास को समर्पित थावे विद्यापीठ के तत्वावधान में आगामी 19-20अक्टूबर,2024(शनिवार - रविवार) को अयोध्या में दो दिवसीय अधिवेशन का आयोजन होना निश्चित हुआ है,जिसमें देशभर के विद्वान,साहित्यकार,कलाकार, पत्रकार,साहित्यसेवी एवं समाजसेवी भाग लेंगे।

               एक प्रेस-विज्ञप्ति जारी कर "अयोध्या अधिवेशन" के मीडिया प्रभारी डॉ. नवीन कुमार झा ने यह जानकारी दी।डॉ. झा ने बताया कि इस अधिवेशन में देश के एक दर्जन से अधिक राज्यों और 50 से अधिक शहरों से प्रतिभागियों की उपस्थिति होगी।अधिवेशन के पहले दिन निबंधन,भव्य उद्घाटन समारोह,तीन तकनीकी सत्रों का संचालन होगा।रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।वहीं दूसरे दिन सुबह में गायन-वादन के साथ प्रभात फेरी निकाली जाएगी।सम्मानोपाधियां ग्रहण करने वाले गणमान्यों को उपाधि प्राप्त करने के नियम - तरीकों से अवगत कराया जायेगा।एक तकनीकी सत्र का संचालन होगा।मुक्त सत्र में सम्मानोपाधियां अर्पित की जाएंगी और रात्रि में कवि सम्मेलन होगा। 

इस अवसर पर 'थावे विद्यापीठ संदेश','अवध में राम(साझा संकलन)','भारतीय समाज और गांधी(साझा संकलन)' सहित दर्जनों पुस्तकों,पत्र - पत्रिकाओं का लोकार्पण होगा।वहीं,पत्र-पत्रिकाओं की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।साथ ही चर्चित मासिक पत्रिका जिज्ञासा संसार के विशेषांक का लोकार्पण भी किया जाएगा।

                  थावे विद्यापीठ संदेश में होगा - विद्यापीठ संबंधी सभी जानकारियां।स्थापना से लेकर वर्तमान पदाधिकारियों,कार्यकारी विद्वत परिषद,सामान्य विद्वत परिषद के सदस्यों का संक्षिप्त परिचय।अबतक हुए सभी अधिवेशनों का प्रतिवेदन एवं सम्बंधित अधिवेशनों में उपाधि प्राप्त व्यक्तियों की सूची।थावे विद्यापीठ के पदाधिकारियों,उपाधि प्राप्त गणमान्य व्यक्तियों एवं शुभचिंतकों का अनुभव आदि।अगर कोई अपना विचार या अनुभव संदेश में प्रकाशित करवाना चाहते हैं या 'अवध में राम(साझा संकलन)','भारतीय समाज और गांधी(साझा संकलन)' में अपनी रचना प्रकाशित करवाना चाहते हैं तो संबंधित सामग्री 31जुलाई,2024 तक उपलब्ध करवाने का कष्ट करें।

                 अधिवेशन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों के लिए ड्रेस कोड होगा - सफेद कुर्ता-पायजामा,केसरिया बंडी एवं लोगो वाली पगड़ी(पुरुष के लिए)।केसरिया बॉर्डर की सफेद साड़ी एवं लोगो वाली पगड़ी(स्त्री के लिए)।थावे विद्यापीठ का पट्टा(सम्मान के साथ)।भगवा स्कार्फ-बैज(सामान्य कार्यकर्ता-प्रतिभागी के लिए)।कुर्ता-पायजामा,बंडी एवं साड़ी की व्यवस्था प्रतिभागियों को खुद करने होंगे।पगड़ी,लोगो,स्कार्फ-बैज एवं पट्टा विद्यापीठ द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे।

0 Response to "अयोध्या अधिवेशन 19-20 अक्टूबर को"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article