पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की तस्वीर और तकदीर बदल रही है : डॉ. भागवत किशनराव कराड

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की तस्वीर और तकदीर बदल रही है : डॉ. भागवत किशनराव कराड


 10 साल में भारत का सम्मान दुनिया में बढ़ा है : डॉ. भागवत किशनराव कराड 

             --------------------------------------------------


पटना, 25 मई। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत किशनराव कराड ने आज यहां कहा कि पिछले 10 साल में भारत का सम्मान दुनिया मे बढ़ा है। देश मे कई ऐसे कार्य हुए हैं जिसकी मांग वर्षों से हो रही थी। इस दौरान असंभव चीजें भी सम्भव हो गयी। उन्होंने साफ़ लहजे में कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की तस्वीर और तकदीर बदल रही है।


मीडिया सेंटर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री कराड़ ने कहा कि जम्मू कश्मीर से 370 हटाया गया और अब कश्मीर में लोगों को न्याय मिल रहा है। 500 साल से अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग हो रही थी। आज अयोध्या में भव्य राममन्दिर का निर्माण हुआ और प्रभु श्रीराम स्थापित हुए। 


उन्होंने कहा कि महिला विधेयक बराबर अटकाया जाता रहा था, लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में नारी शक्ति वंदन बिल भी पास कर दिया गया । उन्होंने कहा कि तीन तलाक जो मुस्लिम समाज की महिलाओं के लिए अन्याय था उस अन्याय से उन्हें मोदी सरकार ने मुक्ति दी। 


श्री कराड़ ने जोर देकर कहा कि भाजपा का सिद्धांत अंत्योदय रहा है, इसके तहत गरीब से गरीब आदमी को मदद कैसे मिले इसकी कोशिश होती है। इसके तहत प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कई काम हुए। उन्होंने आंकड़ों के जरिये बताया कि जन धन योजना के तहत बिहार में 5.92 करोड़ जन धन योजना के तहत खाता खोला गया जिसमें 22 करोड़ से अधिक राशि जमा है। 


इसके अलावा बिहार में पीएम आवास के तहत 40 लाख लोगों को पक्का मकान उपलब्ध कराया गया। उन्होंने बताया कि मुद्रा योजना के तहत बिहार में 2.53 करोड खाता में ऋण मिल चुके हैं।


केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस 10 सालों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से निकाला गया, यह सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प के साथ सभी लोगों के लिए काम कर रहे हैं। इसके तहत नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान सहित किसी भी धर्म के लोगों को मदद करना है।


 उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इस चुनाव में  एनडीए का संकल्प अबकी बार 400 पार पूरा हो रहा है। 


इस प्रेस वार्ता में उपस्थित पूर्व एमएलसी रणवीर नन्दन ने कहा कि एनडीए काम के आधार पर इस चुनाव में लोगों के बीच गया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इस कारण अनाप शनाप बोल रहे हैं।


इस प्रेस वार्ता में प्रदेश मीडिया संयोजक दानिश इकबाल, प्रवक्ता पूनम सिंह, सूरज पांडेय उपस्थित रहे।

0 Response to " पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की तस्वीर और तकदीर बदल रही है : डॉ. भागवत किशनराव कराड"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article