इन्फेंट जीसस स्कूल, पटना सिटी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

इन्फेंट जीसस स्कूल, पटना सिटी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

 

निर्वाचन लोकतंत्र का महान उत्सव; सभी मतदाता वोट अवश्य डालेंः डीपीआरओ, पटना ने किया आह्वान

=====================


जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी, पटना श्री शीर्षत कपिल अशोक के निदेश पर लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पूरे ज़िला में सघन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज इन्फेंट जीसस स्कूल, पटना सिटी के विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों के मध्य मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें 500 से अधिक की संख्या में प्रतिभागी थे।


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डीपीआरओ, पटना श्री लोकेश कुमार झा उपस्थित थे। उन्होंने विद्यालय के विद्यार्थियों के माध्यम से पटना साहिब एवं पाटलिपुत्र के सभी निर्वाचकों से एक जून को मतदान करने का आह्वान किया। पटना ज़िला स्वीप आइकॉन डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने अपील की कि सभी नागरिकों और विशेष कर युवाओं को लोकतंत्र के महापर्व में सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए।

डीपीआरओ श्री झा ने बिहार को जनतंत्र की जननी बताते हुए कहा कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी, पटना के मार्ग-दर्शन में पूरे जिले में मतदान जागरूकता का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बूथ पर सुविधाओं, टॉल-फ्री नंबर, पहचान के लिए वैकल्पिक दस्तावेजों, भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दी गयी अन्य सुविधाओं के बारे में संबोधन के माध्यम से सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं स्टाफ से संवाद स्थापित किया। मतदान से संबंधित जितनी भी भ्रांतियां थी, उनके मन में उठने वाले अनगिनत प्रश्नों के जवाब डीपीआरओ श्री झा ने दिए और फ़ोटो पहचान पत्र से लेकर मतदान प्रक्रिया तक की विस्तृत जानकारी उपस्थित सभी लोगों को दिया। उन्होंने कहा कि हमें विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का नागरिक होने पर गर्व है। इसलिए अपने लोकतांत्रिक त्योहार को पूरे उत्साह से मनाना है। निर्वाचन लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव है। सभी निर्वाचक एक जून को गर्व से वोट डालें। उन्होंने कहा कि कोई भी मतदाता मतदान करने का मौका नहीं चूकें। नथिंग इज लाइक वोटिंग क्योंकि इसी से लोकतंत्र को बल मिलता है

पटना जिला स्वीप एम्बेस्डर डॉ. नीतू कुमारी नवगीत ने स्वरचित गीत गाकर उपस्थित लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। लोकतंत्र का महापर्व है मिलकर इसे मनाते हैं, देश की खातिर चलिए चलिए हम सब बटन दबाते हैं, पहले हम मतदान करेंगे तब फिर हम जलपान करेंगे और बुजुर्ग आ जवान सब करिह मतदान आदि गीतों के माध्यम से लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने उपस्थित लोगों को जागरूक किया। अपनी जिंगल गीत एवं जागरूकता गीत के माध्यम से सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया। लोकगायिका डॉ० नीतू कुमारी नवगीत ने कई राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से अपनी विशिष्ट पहचान बनायी है। 


पटना की स्वीप आइकॉन- बिहार की प्रसिद्ध लोकगायिका डॉ. नीतू कुमारी नवगीत द्वारा लोकसभा आम निर्वाचन के दौरान मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य से लगातार कार्यक्रम किया जा रहा है।


इस कार्यक्रम में इन्फेंट जीसस स्कूल के निदेशक पास्कल पीट ओस्टा, प्रिंसिपल रंजन जोसेफ, विद्यालय की जनसंपर्क अधिकारी सुभदा रंजन, शिक्षक इरफान, कार्यक्रम प्रभारी माधुरी शर्मा आदि उपस्थित थे।

0 Response to "इन्फेंट जीसस स्कूल, पटना सिटी में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article