*आईएफडब्लूजे ने पटना पश्चिम के लिए मनोनीत किया मुख्य संयोजक और संयोजक*

*आईएफडब्लूजे ने पटना पश्चिम के लिए मनोनीत किया मुख्य संयोजक और संयोजक*


जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 11 अप्रैल ::


पत्रकार संगठन आईएफडब्लूजे ने पटना पश्चिम के लिए  रवि कुमार को मुख्य संयोजक और अवनीश को संयोजक मनोनीत किया है। उक्त जानकारी इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स (आईएफडब्लूजे) के बिहार प्रदेश महासचिव सुधीर मधुकर ने दी।


उन्होंने बताया कि नौबतपुर में इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स का एक आम बैठक सोमवार को नौबतपुर स्थित मुखिया जी  होटल में आयोजित कर यह निर्णय लिया गया है। बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मोहन कुमार,  वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद दत्त एवम जन संपर्क विभाग से सेवानिवृत्ति के बाद पत्रकारिता से जुड़े  जितेन्द्र कुमार सिन्हा शामिल थे। 

प्रदेश महासचिव सुधीर मधुकर ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि वर्ष 1950 में स्थापित देश का सब से पुराना और पहला पत्रकार संगठन, इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट्स( आईएफडब्लूजे) हैं। उन्होंने बताया कि पटना पश्चिम में संगठन के विस्तार के लिए पटना जिला पश्चिम के दानापुर, फुलवारी शरीफ और पालीगंज अनुमंडल स्तर पर सघन रूप से सदस्यता अभियान चलाने के लिए प्रखंड स्तर पर दो-दो संयोजक मनोनित किया गया है। 


उन्होंने बताया कि बैठक में बिहार के वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद दत्त ने पत्रकार और पत्रकारिता के वर्तमान दशा और दिशा को लेकर विस्तार से अपने विचार  रखते हुए कहा कि आज बाजारवाद के पूरी तरह हावी हो जाने के कारण मीडिया हाउस के साथ साथ  पत्रकारिता और पत्रकार  भी प्रभावित हो रहे हैं। पत्रकारों का शोषण हो रहा है। खास कर ग्रामीण पत्रकारों का दशा और दिशा कहीं से भी ठीक नहीं है। यह लोकतंत्र के लिए खतरा बनता जा रहा है। उसे न तो पारिश्रमिक मिल रहा है और न ही वर्षों तक काम करने के बाद भी मीडिया हाउस का परिचय पत्र ही मिल रहा है।  पत्रकार सुरक्षा कानून लागू नहीं होने से, आए दिनों मारपीट, अभद्र व्यवहार, जान से मारने की धमकी तक ही सीमित नहीं है, बल्कि हत्या आम बात हो गया। वर्तमान समय में पत्रकारों को खुद अपना मान सम्मान बचाए रखने की जरूरत है। 


संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मोहन कुमार ने राष्ट्रीय स्तर पर, संगठन की ओर से पत्रकारों की समस्याओं और कल्याणकारी कार्यों को  लेकर किए जा रहे चिंतन मंथन की जानकारी दी। 

जन संपर्क विभाग से सेवानिवृत्ति के बाद पत्रकारिता से जुड़े जितेन्द्र कुमार सिन्हा कुमार सिन्हा ने सरकार की ओर से पत्रकारों को मिलने वाली योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी और उससे लाभान्वित होने के प्रोत्साहित किया।


पटना पश्चिम संगठन के मुख्य संयोजक  रवि कुमार, सह संयोजक अवनीश कुमार ने सदस्यता अभियान को प्रखंड स्तर पर चला कर जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की। 


बैठक में  मृत्युंजय कुमार, संतोष कुमार, कौशल किशोर, संजय पाठक, शशांक मिश्र, चंद्र शेखर भगत, निक्कू कुमार, संदीप कुमार, अजय कुमार, नीरज कुमार, सुदीप सोनी, संजय कुमार, मनोरंजन, रंजीत पटेल, रंजीत सिन्हा, मनोज सिंहा, घनश्याम पांडे, शैलेश कुमार, रजत प्रजापति, बिक्कू कुमार, अजय कुमार शामिल थे।

                      --------

0 Response to " *आईएफडब्लूजे ने पटना पश्चिम के लिए मनोनीत किया मुख्य संयोजक और संयोजक*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article