-67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 का पटना में हुआ समापन

-67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 का पटना में हुआ समापन


- 57 पॉइट्स के साथ महाराष्ट्र रहा ओवर ऑल चैंपियन 

- बालिका वर्ग में 47 अंकों के साथ हरियाणा विजेता और 30 अंकों के साथ तमिलनाडु उपविजेता रहा । बालक वर्ग में 31 अंकों के साथ महाराष्ट्र विजेता और 24 अंकों के साथ उत्तर प्रदेश उपविजेता रहा .

- देश भर से 1500 ये ज्यादा अंडर 17 आयुवर्ग के बालक बालिका खिलाड़ी इसमें हुए शामिल 

- 6 अप्रैल से 9 अप्रैल तक पाटलिपुत्र खेल परिसर ,कंकड़बाग , पटना में किया गया इस चैम्पियनशिप का आयोजन 

- बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में हुआ 67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 का आयोजन 

- बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज के द्वारा विजेता खिलाड़ियों और टीम को पदक और ट्रॉफी दिया गया 

पटना ,9 अप्रैल 2024 :- पाटलिपुत्र खेल परिसर , कंकड़बाग में 6 से 9 अप्रैल तक चलने वाली 67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 का समापन आज हो गया । बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज ने विजेता टीम और खिलाड़ियों को ट्रॉफी और पदक दे कर सम्मानित किया ।

इस प्रतियोगिता में 57 पॉइट्स के साथ महाराष्ट्र रहा ओवर ऑल चैंपियन रहा । एक ओर जहां बालिका वर्ग में 47 अंकों के साथ हरियाणा विजेता और 30 अंकों के साथ तमिलनाडु उपविजेता रहा वहीं बालक वर्ग में 31 अंकों के साथ महाराष्ट्र विजेता और 24 अंकों के साथ उत्तर प्रदेश उपविजेता रहा । देश भर से 1500 से ज्यादा खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में शामिल हुए थे । 

विजेता खिलाड़ियों और टीम को ट्रॉफी और पदक देते हुए श्री पंकज कुमार राज ने जीतने और हारने वाले सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और कहा कि जीत हार तो खेल का हिस्सा होता है सबसे ज्यादा जरूरी है खेल भावना के साथ खेलना और निरंतर प्रयास करते हुए लक्ष्य की ओर दृढ़ता से आगे बढ़ते रहना , सफलता इसी से मिलेगी । इस प्रतियोगिता का आयोजन करना बिहार के लिए बहुत गर्व की बात है और इससे बिहार के खिलाड़ियों को भी काफी प्रोत्साहन और सीखने को मिला है ।

गौरतलब है बिहार को पहली बार पाँच खेलों - क्रिकेट , फूटबाल (बालिका),भारोत्तोलन ,सेपक टाकरा और एथलेटिक्स राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के आयोजन का अवसर स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा दिया गया था । इसी कड़ी में - 6 अप्रैल से 9 अप्रैल तक पाटलिपुत्र खेल परिसर ,कंकड़बाग , पटना में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण और स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में 67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 का आयोजन किया गया था । बाहर से आए हुए तमाम खिलाड़ी ,प्रशिक्षक और अभिभावक इस प्रतियोगिता के आयोजन और इसकी व्यवस्था से संतुष्ट और प्रसन्न नजर आए जो निःसंदेह बिहार की सकारात्मक छवि को और मजबूत करता है । 

समापन समारोह में बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेश सह सचिव श्री पंकज कुमार राज के अलावा प्राधिकरण के अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार , श्री केशव पांडे , एसजीएफई के पर्यवेक्षक सहित विभिन्न खेल संघों के प्रतिनिधि और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे ।

0 Response to " -67 वीं नेशनल स्कूल गेम्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2024 का पटना में हुआ समापन"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article