विकसित भारत संकल्प पत्र के लिए सुझाव आमंत्रित करने को लेकर भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ की बैठक

विकसित भारत संकल्प पत्र के लिए सुझाव आमंत्रित करने को लेकर भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ की बैठक


बिहार में 9 करोड़ से ज्यादा लोगों के बनेंगे आयुष्मान कार्ड : सम्राट चौधरी बिहार के सभी 40 लोकसभा क्षेत्रों में होगा मेडिकल कॉलेज : सम्राट चौधरी 'मोदी की गारंटी' के तहत वर्ष 2019 के 96 प्रतिशत संकल्पों को भाजपा ने किया पूरा : सम्राट चौधरी

पटना, 17 मार्च। भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज 'विकसित भारत संकल्प पत्र ' के लिए सुझाव आमंत्रित करने के उद्देश्य से चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा प्रदेश स्तरीय बैठक आयोजित की गई।

बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, प्रसिद्ध चिकित्सक एवं पद्म भूषण से सम्मानित डॉ सी पी ठाकुर एवं प्रकोष्ठ संयोजक डॉ मृणाल झा समेत चिकित्सक समाज के विभिन्न लोग मौजूद रहे।

प्रदेश स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री चौधरी ने जोर देकर कहा कि यह बैठक विकसित भारत संकल्प पत्र के लिए आयोजित की गई है। उन्होंने कहा कि इस बैठक में चिकित्सा जगत से जुड़े विभिन्न स्तर के लोग उपस्थित है।

उन्होंने लोगों से संकल्प पत्र के लिए सुझाव देने की अपील करते हुए कहा कि आपके द्वारा दिए गए सुझाव से ही भारत श्रेष्ठ और बिहार श्रेष्ठ बनेगा।

श्री चौधरी ने बताया कि 2014 से 2019 तक लिए गए संकल्पों में से 99 प्रतिशत पूरे किए गए तो मोदी की गारंटी के तहत 2019 से 2024 के बीच 2019 में लिए गए संकल्पों में से 96 प्रतिशत संकल्प पूरे किए गए।

उन्होंने कहा कि बिहार में स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार की आवश्यकता है और सरकार इस क्षेत्र के सभी स्तर पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 2.20 करोड़ लोगों को आयुष्मान कार्ड उपलब्ध करा दिया गया है। प्रदेश में 9 करोड़ से अधिक लोगों को यह कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा।

उप मुख्यमंत्री श्री चौधरी ने कहा कि 10 लाख नौकरी के वादे के साथ हमलोग आए हैं। स्पष्ट है कि सात निश्चय पार्ट -दो के तहत 2025 के चुनाव के पहले 10 लाख सरकारी नौकरी के वादे को पूरा कर लिया जाएगा।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार की गुंजाइश पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोकसभा क्षेत्रों में मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। अभी तक 16-17 बनाने में हम सफल हुए हैं। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि जब लोगों को सुविधा मिलेगी तभी लोग बिहार आयेंगे


उप मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में चारो तरफ कार्य हो रहे हैं। मोदी जी की सरकार बनने के पहले देश 6 एम्स थे लेकिन आज 22 एम्स है। इसका मतलब है कि देश में पहले की तुलना में चार गुना गति से काम हो रहा है।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रकोष्ठ संयोजक डॉ मृणाल झा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 400 पार के संकल्प को पूरा करने में चिकित्सा प्रकोष्ठ तन्मयता से लगा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बिहार की सभी सीटों पर एनडीए का परचम लहराएगा।

उन्होंने बताया कि इस मौके पार प्रसिद्ध चिकित्सक एवं पद्म भूषण से सम्मानित डॉ सी पी ठाकुर को प्रकोष्ठ के द्वारा सम्मानित किया गया।

इस मौके पर संगठन महामंत्री भीखु भाई दलसानिया मंत्री प्रेम कुमार, रेणु देवी, एमएलसी देवेश कुमार, जिला के संयोजक डॉ अनुराग, डॉ संजीव डॉ श्वेता, डॉ अरविन्द, डॉ अविनाश, डॉ रोहित , श्रीकांत पांडे, नंद कुमार सहित बड़ी संख्या में चिकित्सक और स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े लोग उपस्थित रहे।

0 Response to " विकसित भारत संकल्प पत्र के लिए सुझाव आमंत्रित करने को लेकर भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ की बैठक"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article