"मेरा पहला वोट देश के लिए"- विषय पर पोस्टर पेंटिंग सह प्रदर्शनी एवं मतदाता जागरूकता शपथ कार्यक्रम का आयोजन

"मेरा पहला वोट देश के लिए"- विषय पर पोस्टर पेंटिंग सह प्रदर्शनी एवं मतदाता जागरूकता शपथ कार्यक्रम का आयोजन


"मेरा पहला वोट देश के लिए"- इस विषय पर केंद्रित दानापुर के बी.एस. कॉलेज में पोस्टर मेकिंग सह प्रदर्शनी एवं मतदाता जागरूकता शपथ का सफल आयोजन किया गया। निर्वाचन आयोग की पहल पर कॉलेज के एन.सी.सी एवं एन.एस.एस इकाई के संयुक्त तत्वावधान में इसका आयोजन किया गया। इस अवसर पर कॉलेज की प्रधानाचार्या प्रो. मधु प्रभा सिंह ने सभी विद्यार्थियों को जागरूक नागरिक बनने की अपील की। जिन विद्यार्थियों की आयु 18 वर्ष हो गयी है या होनेवाली है, उनका बेशकीमती पहला वोट देश को समर्पित करने का उन्होंने आह्वान किया। इस अवसर पर एन.एस.एस इकाई के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ.राकेश रंजन ने विद्यार्थियों को मतदान अवश्य करने को प्रेरित करते हुए कहा कि मतदाता का एक वोट सिर्फ गिनती में एक दिखता है, लेकिन जिस तरह एक एक बूंद से समुद्र का निर्माण होता है, उसी तरह एक एक वोट मिलकर सरकार बना भी सकते हैं और सरकार गिरा भी सकते हैं। एन.सी.सी के प्रभारी डॉ. चिरंतन कुमार ने कहा कि लोकतंत्र का आधार है वोट, और इसका उपयोग करना लोकतंत्र को संरक्षित करना है। 


पोस्टर मेकिंग के द्वारा भी ये बातें बताने की भरसक कोशिश कॉलेज के विद्यार्थियों के द्वारा की गयी। इस दौरान सभी ने मतदाता जागरूकता शपथ भी ली। आँचल, सचिन, रजनीश, ऋषभ, साहिल, सपना, आरती, निधि, अंशु, ख़ुशी, प्रिया, प्रियांशु, अंकिता, तनु, दीपू, सूरज, शेरू, अभिषेक आदि विद्यार्थियों ने अपनी चित्रात्मामकता के द्वारा हरेक मतदाता को जागरूक करने का अभियान चलाया। इन बच्चों ने पहले पोस्टर बनाए, फिर उसे प्रदर्शित किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रो. मधु पांडेय, गोपाल कुमार यादव, शिवचंद सिंह, रीता गुप्ता, डॉ आभास कुमार, डॉ आशुतोष कुमार, डॉ संजय कुमार, डॉ राकेश रंजन, डॉ चिरंतन कुमार, डॉ परशुराम राम, श्री शुभमय चौहान, मो. फ़िरोज अंसारी आदि उपस्थित थे।

0 Response to " "मेरा पहला वोट देश के लिए"- विषय पर पोस्टर पेंटिंग सह प्रदर्शनी एवं मतदाता जागरूकता शपथ कार्यक्रम का आयोजन"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article