सेंट जेवियर्स कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी ने 12वां वार्षिक दिवस उत्साह के साथ मनाया

सेंट जेवियर्स कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी ने 12वां वार्षिक दिवस उत्साह के साथ मनाया


पटना: सेंट जेवियर्स कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी पटना ने शनिवार को उत्साह और उत्सव की भावना से भरी हवा में अपना 12वां वार्षिक दिवस समारोह मनाया। इस साल के इवेंट का थीम 'वसुधैव कुटुंबकम - एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य' था, जो संस्थान के सर्व-समावेशी लोकाचार को दर्शाता है। । 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि कुलपति, आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय, प्रोफेसर शरद कुमार यादव थे, जिन्होंने एक प्रगतिशील समाज के निर्माण और हमारी पूर्ण क्षमता को विकसित करने में शिक्षा के महत्व पर जोर दिया। सम्मानित अतिथि आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के माननीय रजिस्ट्रार डॉ. शरद कुमार थे। डॉ. कुमार ने अपने संबोधन में छात्रों से अच्छे पर्यवेक्षक बनने का अनुरोध किया और प्रयोग करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हर प्रयोग सफल नहीं होगा लेकिन हर प्रयोग से हम बहुत कुछ सीखेंगे. कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों के स्वागत के साथ हुई जिसके बाद मुख्य अतिथि और अन्य प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन किया गया। 

औपचारिक स्वागत करते हुए, प्रिंसिपल, फादर (डॉ) मार्टिन पोरस एसजे ने पिछले सत्र की वार्षिक रिपोर्ट के माध्यम से अपनी शानदार उपलब्धियों के साथ कॉलेज के मिशन और दृष्टिकोण को साझा किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि सफलता दृढ़ता और पूर्णता का परिणाम है और कॉलेज हमेशा अपनी प्रतिबद्धता पर कायम रहा है। 

ध्वनि क्लब ने अपनी भावपूर्ण प्रस्तुति से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। वार्षिक दिवस समारोह में एक मनमोहक  सूफी कव्वाली, कॉलेज द्वारा समर्थित विवेक, करुणा, रचनात्मकता, क्षमता, प्रतिबद्धता और सहयोग के मूल्यों को प्रदर्शित करने वाला एक लघु नाटक, मल्लाला यूसुफजई के जीवन पर आधारित शिक्षा के महत्व पर एक नाटक शामिल था। इसके बाद, 72 छात्रों को उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया, जिसमें शैक्षणिक उत्कृष्टता से लेकर पाठ्येतर उपलब्धियों तक शामिल थे।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर अवार्ड' बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग की निवेदिता शर्मा को मिला। एक विशेष पुरस्कार अपने साथियों और पर्यावरण के प्रति अनुकरणीय करुणा और देखभाल दिखाने के लिए वाणिज्य विभाग के अनीश कुमार को फादर जॉय कार्यमपुरम संवेदना पुरस्कार प्रदान किया गया। विशेष रूप से, उत्कृष्ट उपस्थिति प्राप्त करने के लिए तीन स्टाफ सदस्यों को परफेक्ट अटेंडेंस अवार्ड भी प्रदान किया गया। वे थे श्री अभिषेक आनंद, श्री अजय कुमार और सुश्री अर्चेंजेला टोप्पो।

ग्रैंड फिनाले कोरियाई बीटीएस से लेकर भारतीय गरबा और अफ्रीकी लय तक दुनिया की विभिन्न संस्कृतियों का मिश्रण था। कार्यक्रम का समापन कॉलेज के रेक्टर फादर द्वारा दिए गए धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। फादर जोसेफ सेबेस्टियन एसजे ने न केवल आयोजन समिति को धन्यवाद दिया, बल्कि गणमान्य व्यक्तियों और विशेष रूप से अभिभावकों को भी धन्यवाद दिया, जिनका सहयोग समग्र शिक्षा प्रदान करने में महत्वपूर्ण है, जिसके लिए कॉलेज मजबूती से प्रतिबद्ध है।

0 Response to " सेंट जेवियर्स कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी ने 12वां वार्षिक दिवस उत्साह के साथ मनाया"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article