*मलिन बस्ती में निवास करने वाली महिलाओं को स्वालंबी बनायेगी दिव्य जीर्णोद्धार फाउंडेशन*

*मलिन बस्ती में निवास करने वाली महिलाओं को स्वालंबी बनायेगी दिव्य जीर्णोद्धार फाउंडेशन*


जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 04 फरवरी ::


 राष्ट्रीय कार्यालय पटना के चाँदपुर बेला में *दिव्य जीर्णोद्धार फाउंडेशन* की बैठक सम्पन्न हुई | बैठक की अध्यक्षता निदेशक जितेन्द्र कुमार सिन्हा ने किया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने ने कहा कि *दिव्य जीर्णोद्धार फाउंडेशन* की स्थापना समाज के वंचितों, असहाय जनों के कल्याण एवम उनको समाज की मुख्यधारा में लाने के उद्देश्य के साथ हुई है। *दिव्य जीर्णोद्धार फाउंडेशन* सदा ही सेवा के अनेकानेक कार्यक्रम संचालित करता रहता है। इसी क्रम में आनेवाले समय में फाउंडेशन मलिन बस्ती में निवास करने वाली महिलाओं को स्वावलंबन की ओर अग्रसित करने के उद्देश्य से महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित करेंगी। समाज कल्याण के इस कार्य को और गति प्रदान करने हेतु बहुत कुछ किया जाना शेष है, इसके लिए हमें सभी वर्गो का सहयोग की आवश्यकता है, लोगों के सहयोग से ही समाज सेवा का कार्य सम्भव होगा। 


बैठक में सम्पूर्ण वर्ष की गतिविधियों के लिए एक विबरणी तैयार की गई है ।बैठक में निर्णय लिया गया कि आनेवाले समय में फाउंडेशन पत्रकारों, साहित्यकारों, युवाओ एवं वृद्धो को अपने साथ जोड़ेगी और उनके विकास के लिए कार्य करेगी | फाउंडेशन आगामी 10 मार्च को महिला कवित्रियों का एक सम्मेलन आयोजित करने जा रही है, जिसमे 21 कवित्रियों को सम्मानित भी किया जायेगा। बेरोजगार युवकों को रोजगार से जोड़ने के लिए फाउंडेशन जल्द ही पटना के ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार मेला लगायेगी ।वहीं, फाउंडेशन प्रत्येक सप्ताह स्वास्थ्य शिविर एवं नेत्र जांच शिविर का आयोजन बिहार के विभिन्न स्थानों पर लगाएगी। 


बैठक में फाउंडेशन के निदेशक डॉ राकेश दत्त मिश्र, जितेन्द्र कुमार सिन्हा, सुबोध कुमार सिंह एवं प्रेम सागर पाण्डेय उपस्थित थे।

                     

0 Response to " *मलिन बस्ती में निवास करने वाली महिलाओं को स्वालंबी बनायेगी दिव्य जीर्णोद्धार फाउंडेशन* "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article