*किसान-विरोधी भाजपा सरकार द्वारा किसानों पर पुलिसिया दमन और युवा किसान नेता शहीद शुभकरण सिंह की हत्या के खिलाफ देश व्यापी कार्यक्रम के तहत पटना में विरोध प्रदर्शन और पुतला दहन*

*किसान-विरोधी भाजपा सरकार द्वारा किसानों पर पुलिसिया दमन और युवा किसान नेता शहीद शुभकरण सिंह की हत्या के खिलाफ देश व्यापी कार्यक्रम के तहत पटना में विरोध प्रदर्शन और पुतला दहन*


पटना  ,  22 फरवरी 2024 

पटना में आज किसान-विरोधी भाजपा सरकार द्वारा किसानों पर पुलिसिया दमन और युवा किसान नेता शहीद शुभकरण सिंह की हत्या के खिलाफ आज संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा विरोध प्रदर्शन और पुतला दहन का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम के नेतृत्व कर रहे किसान नेताओं ने बताया कि 16 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों की लंबित मांगों को लेकर देशव्यापी ग्रामीण बंद का आयोजन किया था। ज्ञात हो कि भाजपा सरकार ने 9 दिसंबर 2021 को संयुक्त किसान मोर्चा को किसानों की लंबित मांगों को पूरा करने का लिखित आश्वासन दिया था, जो दो वर्ष हो जाने के बाद भी पूरा नहीं हुआ है। बढ़ती लागत और घटती आय के कारण किसान बेहाल हैं। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के अनुसार फसल का उचित दाम की गारंटी किसानों की लंबे समय से मांग रही है। 2011 में नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री रहते हुए खुद इसकी सिफारिश की थी, और 2014 चुनाव में किसानों से यह वादा भी किया था। आज वादा को पूरा करने की जगह मोदी सरकार किसानों के साथ वादाखिलाफी कर रही है, किसानों पर लाठी गोली बरसाई जा रही है।

इस संदर्भ में आज पटना में संयुक्त किसान मोर्चा, बिहार द्वारा विरोध मार्च और पुतला दहन का आयोजन किया गया । यह मार्च 1 बजे जीपीओ गोलंबर से शुरू हुई, और इंकलाबी नारे के साथ बुद्ध स्मृति पार्क पर समाप्त हुई, जहां नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया गया। और एक संक्षिप्त सभा हुई जिसकी अध्यक्षता किसान महासभा के राज्य सचिव कॉमरेड उमेश सिंह ने किया तथा संचालन किसान सभा जमाल रोड के महासचिव कॉमरेड विनोद कुमार ने किया ।

     संबोधित करने वालों में प्रमुख ए आई के एम के एस के नेता कॉमरेड नंदकिशोर सिंह, जय किसान आंदोलन के नेता ऋषि आनंद, जल्ल किसान के नेता कॉमरेड शंभू नाथ मेहता और कार्यक्रम के समर्थन में आए चर्चित मजदूर नेता कॉमरेड गणेश शंकर सिंह ने संबोधित किया ।

            कार्यक्रम में शामिल प्रमुख कार्यकर्ताओं में किसान महासभा से राजेश प्रसाद गुप्ता, संतोष सिंह, शशि यादव, योगेंद्र यादव, कमलेश प्रसाद ,अशोक बर्मा,विष्णुदेव प्रसाद, महेंद्र प्रसाद, किसान सभा (जमाल रोड)से सोने लाल प्रसाद,राजेश्वर प्रसाद,अहमद अली, जल्ल किसान संघर्ष से सुरेश प्रसाद, आत्मा राम,श्रवण सिन्हा,भीम साव,देवेंद्र सिंह, सुबोध कुमार के साथ दर्जनों किसान कार्यकर्ता शामिल थे।


0 Response to " *किसान-विरोधी भाजपा सरकार द्वारा किसानों पर पुलिसिया दमन और युवा किसान नेता शहीद शुभकरण सिंह की हत्या के खिलाफ देश व्यापी कार्यक्रम के तहत पटना में विरोध प्रदर्शन और पुतला दहन*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article