दही खाओ ईनाम पाओ प्रतियोगिता पटना डेयरी प्रोजेक्ट, फुलवारीशरीफ, पटना के प्रांगण में आयोजित की गई।

दही खाओ ईनाम पाओ प्रतियोगिता पटना डेयरी प्रोजेक्ट, फुलवारीशरीफ, पटना के प्रांगण में आयोजित की गई।



पटना, 18 जनवरी, 2024


वर्ष 2012 से प्रारम्भ की गई दही खाओ ईनाम पाओ प्रतियोगिता इस वर्ष 2024 में भी दिनांक 18.01.2024 को पटना डेयरी प्रोजेक्ट, फुलवारीशरीफ, पटना के प्रांगण में आयोजित की गई। 600 से अधिक प्रतिभागियों द्वारा प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु रजिस्ट्रेशन कराया गया। इस प्रतियोगिता में बिहार, झारखंड एवं अन्य राज्यों से आये हुए प्रतियोगियों ने भाग लिया।


दही खाने हेतु तीन मिनट का समय निर्धारित था। इसमें 256 से अधिक प्रतिभागियों द्वारा प्रतियोगिता में भाग लिया गया।


पटना डेयरी प्रोजेक्ट के अध्यक्ष श्री संजय कुमार ने सभी प्रतिभागियों को प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु पन्यवाद दिया। दही के उपयोग से होने वाले लाभ की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि सुधा की गुणवत्ता पर ग्राहकों का अटूट विश्वास है। सुधा पूरी शुद्धता के साथ आप सभी ग्राहकों के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखता है। ग्रामीण क्षेत्र से लेकर पैकेजिंग तक दूध को हाव से स्पर्श नहीं किया जाता है। उन्होंने उपस्थित प्रतिभागियों को सुधा का उत्पाद प्रयोग में लाने हेतु उनके द्वारा सुझाव दिया गया। श्री कुमार ने कहा कि यह पूरी तरह से गाँव के किसानों द्वारा संचालित व्यवसाय है जिसमें उपभोक्ताओं से सुधा दूध एवं दुध उत्पाद की विकी का लाभ सीधे किसानों को प्राप्त होता है। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि संघ से जुड़े रहें एवं अपनी सहभागिता बढ़ाते रहे। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया साथ ही विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।


पटना डेवरी प्रोजेक्ट के प्रबंध निदेशक श्री रुपेश राज के द्वारा बताया गया कि यह प्रतियोगिता पिछले 12 वर्षों से आयोजित की जा रही है। आप सभी आगन्तुक प्रतिभागियों को पुनः इस प्रांगण में स्वागत करता हूँ एवं आये हुए सभी प्रतिभागी हमारे लिए विजेता है। विशेष तौर पर सभी विजेता को बधाई दिया कि आप इस आयोजन में भाग लिए। उन्होंने खान-पान में ज्यादा से ज्यादा सुधा दूध, दही एवं सुधा के अन्य उत्पाद को उपयोग में लाने पर भी बल दिया। प्रबंध निदेशक ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया साथ ही विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। प्रबंध निदेशक द्वारा घोषणा कि गई कि 12 साल तक के बच्चों के बीच आईसकीम का प्रतियोगता की जावेगी जिसकी जानकारी बाद में दी जायेगी ।

प्रतियोगिता महिला एवं पुरूष वर्ग में अलग-अलग आयोजित किया गया। प्रत्येक वर्ग में प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार दिया गया। साथ ही वरिष्ठ नागरिक वर्ग में भी प्रवम, द्वितीय एवं तृतीय परस्कार से पुरस्कृत किया गया।


प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में नौवतपुर, पटना के प्रतिभागी श्री अमित कुमार ने तीन मिनट में 3 किलो 098 ग्राम दही खाकर प्रथम पुरस्कार, बैरिया, पटना के श्री अजीत कुमार ने 3 किलो 035 ग्राम दही खाकर द्वितीय पुरस्कार एवं पटना के श्री राजीव रंजन से 3 किलो 009 ग्राम दही खाकर तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। वहीं महिला वर्ग में पठना की रहनेवाली सुश्री ज्योत्सना कुमारी ने तीत मिनट में 2 किलो 834 ग्राम दही खाकर प्रथम पुरस्कार, पटना की श्रीमती विभा कुमारी ने 2 किलो 166 ग्राम दही खाकर द्वितीय पुरस्कार एवं पटना की श्रीमती सुमिता कुमारी ने निर्धारित तीन मिनट में 2 किलो 039 ग्राम दही आाकर तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। वरिष्ठ नागरिक श्रेणी से दही खाओ इनाम पाओ के पूर्व विजेता श्री प्रणव शंकर कांत में


तीन मिनट में 3 किलो 166 ग्राम दही खाकर प्रथम स्थान पर कब्जा जमाया जबकि फुलवारी, पटना के मो० खुरशीद आलम ने 2 किलो 598 ग्राम दही खाकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। मोतिहारी के श्री कुन्दन ठाकुर वरिष्ठ नागिरक श्रेणी में 2 किलो 368 ग्राम दही साकर तृतीय विजेता बने।


सभी विजयी प्रतिभागियों को संघ के माननीय अध्यक्ष श्री संजय कुमार, प्रबंध निदेशक श्री रुपेश राज, निदेशक मंडल सदस्य श्री कामता यादव, फीडर बैलेसिंग डेयरी के प्रभारी श्री अरविन्द कुमार एवं सुधा पशु आहार कारखाना के प्रभारी श्री धर्मेन्द कुमार ने पुरस्कृत किया। पटना डेयरी के समस्त पदाधिकारी एवं कर्मचारीजण भी कार्यकम में उपस्थित रहे।


0 Response to "दही खाओ ईनाम पाओ प्रतियोगिता पटना डेयरी प्रोजेक्ट, फुलवारीशरीफ, पटना के प्रांगण में आयोजित की गई।"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article