मदरसा बोर्ड की फौकानिया और मौलवी परीक्षा की तारीखें बदलीं

मदरसा बोर्ड की फौकानिया और मौलवी परीक्षा की तारीखें बदलीं


  अब 24 जनवरी 2024 के प्रारंभ होगी परीक्षा, अध्यक्ष सलीम परवेज़ ने की घोषणा


22 व 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा क्रमशः 29 एवं 30 जनवरी 2024 को होगी

पटना, 20 जनवरी 2024ः  बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित फौकानिया और मौलवी परीक्षा की तिथियों में अपरिहार्य कारणों से बदलाव किया गया है। विद्यापति मार्ग स्थित मदरसा बोर्ड कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बोर्ड के अध्यक्ष सलीम परवेज और सचिव अब्दुस सलाम अंसारी ने संयुक्त रूप से इसकी घोषणा की। इस अवसर पर बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक नूर इस्लाम भी उपस्थित थे।

इसकी जानकारी पत्रकारों को देते हुए अध्यक्ष सलीम परवेज ने बताया कि अपरिहार्य कारणों से 22 जनवरी को होने वाली फौकानिया व मौलवी की परीक्षा अब 29 जनवरी को होगी, जबकि 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा अब 30 जनवरी को होगी।

सलीम परवेज ने कहा कि इस संबंध में विभिन्न दलों के नेताओं और अन्य लोगों द्वारा परीक्षा की अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया गया था। इस संबंध में राज्य के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बोर्ड के सचिव अब्दुस सलाम अंसारी समेत परीक्षा से जुडे़ अन्य अधिकारियों से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि वैसे तो परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, लेकिन मांग और ठंड के मौसम को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

उन्होंने बताया कि पहले यह परीक्षा 27 जनवरी 2024 तक होनी थी जो अब 30 जनवरी को समाप्त होगी।

मदरसा बोर्ड संशोधित परीक्षा पाठ्यक्रम मदरसा बोर्ड की वेबसाइट bsmeb.org  पर उपलब्ध है, जिसे आवश्यकता के अनुसार डाउनलोड किया जा सकता है।

0 Response to " मदरसा बोर्ड की फौकानिया और मौलवी परीक्षा की तारीखें बदलीं"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article