संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए कार्यकर्ता आम लोगों के बीच जाए : जयप्रकाश यादव

संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए कार्यकर्ता आम लोगों के बीच जाए : जयप्रकाश यादव


राज्य सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की आवश्यकता है: डॉ सुरेंद्र यादव



11  जनवरी 2024:

           राज्य स्तरीय कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन के दूसरे दिन  बांका सहित 12 जिला में आज  बांका जिला "कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन" बांका टाउन हॉल में हो रहा है। 

    ‌‌इस संबंध में  जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि आज बांका जिला कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में सहकारिता मंत्री डॉ सुरेन्द्र प्रसाद यादव जी एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सह पूर्व सांसद बांका श्री जयप्रकाश नारायण यादव सहित वक्ताओं  में विधायक श्री विजय कुमार मंडल, प्रदेश प्रवक्ता  एजाज अहमद, अजय कुमार सिंह,डॉ उर्मिला ठाकुर पूर्व मंत्री जावेद ईकबाल अंसारी, विधायक भूदेव चौधरी, पूर्व विधायक रामदेव यादव , अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री सत्येन्द्र गोंड के अलावा जिला के वरिष्ठ नेताओं ने भी जिला कार्यकर्ता संवाद को संबोधित किया। 

         वहीं सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए सहकारिता मंत्री श्री सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि केन्द्र में  झूठे वादे और जुमलेबाजी करने वाली सरकार के  कारनामा को जन जन तक पहुंचने का काम करें। जहां नरेंद्र मोदी की सरकार ने हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया वहां सिर्फ जुमला बाजी की गई, बढ़ती मंहगाई, महिलाओं पर अत्याचार में भाजपा नेताओं की संलिप्तता ,नई शिक्षा नीति के माध्यम से गरीबों, शोषितों , वंचितों, पिछड़ो,  अति पिछड़ों तथा अल्पसंख्यकों के बच्चों को उच्च शिक्षा हासिल करने से वंचित करने के दृष्टिकोण से साजिश की गई है ,और उनके मनोबल को तोड़ने का काम किया  जा रहा है।

  वहीं बिहार मे उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के संकल्पों के अंतर्गत महागठबंधन सरकार के द्वारा युवाओं को नौकरियां दी जा रही है, उनके चेहरे पर मुस्कान आई है और बिहार का लगातार विकास हो रहा है, बिहार में जातिगत गणना का होना बिहार सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धि है, राज्य सरकार ने आंकड़ों के आधार पर जिसकी जितनी संख्या उसकी उतनी हिस्सेदारी तय करते हुए संख्या के आधार पर 75% आरक्षण की व्यवस्था की है।


इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सह पूर्व सांसद बांका श्री जयप्रकाश नारायण यादव जी ने संवाद सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने संविधान और लोकतंत्र पर हमला कर बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर  के सपनों के साथ खिलवाड़  किया है, इसका जबाब हमें  संविधान बचाओ, देश बनाओ का नारा के साथ मजबूत गोलबंदी के साथ करना है तथा आम लोगों को भाजपा के इन नीतियों के ख़िलाफ़ एकजुट करते हुए हम दो हमारे दो की नीतियों को बताना है कि किस तरह से पूंजीपतियों के हाथों लाभ वाली कंपनियों को बेचकर युवाओं के रोजगार को समाप्त कर रही है और गरीबों को और गरीब बनाने की पॉलिसी पर चल रही है।  

बिहार प्रदेश राजद के प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि आज राजद कार्यकर्ता संवाद बांका सहित 12 जिलों में आयोजित किया जा रहा है। इन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ तथा बिहार सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की जा रही है। साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद एवं उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारों तथा संकल्पों को आम लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया गया । इन्होंने 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह के अवसर पर कार्यकर्ता साथियों से पटना पहुंचने  का आह्वान किया।   इस मौके जिला संवाद कार्यकर्ता सम्मेलन की अध्यक्षता बांका जिला अध्यक्ष अर्जुन ठाकुर तथा संचालन ‌मिठन यादव ने की। साथ ही राजद नेता जफरूल होदा ,अबुल हासमी, बम-बम यादव, गुड्डू यादव, मो सरफराज, अनिरूद्ध यादव, ओमप्रकाश गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे

0 Response to " संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए कार्यकर्ता आम लोगों के बीच जाए : जयप्रकाश यादव"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article